सफाईकर्मियों की मौत: दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी  कोतवाली थानांतर्गत सईसपुरा क्षेत्र में अगस्त माह गटर साफ करते समय दो सफाईकर्मियों की मौत के मामले में पुलिस ने नगर पालिका के सफाई दरोगा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

सईसपुरा निवासी विष्णु बाथम ने अपने गटर की सफाई के लिए नगर पालिका में रसीद कटवाई थी गटर की सफाई के लिए नगर पालिका के सफाई दरोगा सुनील खरे ने 21 सितंबर 2014 की दोपहर करीब दो बजे नपा में पदस्थ संविदा सफाईकर्मी दीपक पुत्र दाताराम वाल्मीकि उम्र 30 साल व राजेन्द्र पुत्र श्री लाल उम्र 28 वर्ष को गटर में उतार दिया था गटर में उतरते ही दोनों सफाईकर्मी गटर में बनने वाली गैस से बेहोश होकर उसी में डूब गए थे इस हादसे में उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने जब परिजनों के बयान लिए तो परिजनों ने बताया कि नपा के सफाई दरोगा सुनील खरे ने गटर खुलने के बाद उसमें से गैस बाहर निकलने का इंतजार नहीं किया उसने दोनों सफाईकर्मियों को जबरन गटर में उतार दिया, जिसके कारण गैस से दोनों बेहोश हो गए।

परिजनों का कहना था कि यदि सफाई दरोगा गैस निकलने का इंतजार कर लेता तो यह घटना नहीं घटती पुलिस ने परिजनों के बयानों के बाद मामले की जांच शुरू की तो यह तथ्य उजागर हुए कि उक्त मामले में सफाई दरोगा सुनील खरे की लापरवाही रही है।

पुलिस ने बयानों व तथ्यों के आधार पर आरोपी सफाई दरोगा सुनील खरे के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया।