स्वच्छता अभियान: सफाई के लिए नहीं फोटो खिंचवाने आए थे माननीय

शिवपुरी। एक पुरानी कहावत है घूरे के दिन भी फिरते है। 2 अक्टूबंर को भारत स्वच्छ अभियान के रूप में मनाने पर झाडू स्टेट सिंबल बन गया क्या आमो खास लेकर निकल पडें झाडू लेकर सफाई करने और होंड लग गई झाडू के साथ फोटो खीचवाने ।

भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने गांधी जंयती पर स्वच्छ भारत दिवस मनाने का सकंल्प देश वासियो को दिलाया उस दिन सरकारी अवकाश रहता था परंन्तु सरकारी काम नही सरकार के विधायको, संासदो और मंत्रीयो सहित कर्मचारियों को गांधी जंयती के दिन साफ सफाई करनी थी।

सफाई के करने का दुनिया का एक मात्र उपकरण झांडू लेकर साफ सफाई करने शहर का हर आमो खास निकल पडा अपने शहर को स्वच्छ करने पर शहर तो स्वच्छ तो हुआ ही नही कही भी झाडू लगी ही नही बस नेताओ ने मंत्रीयो ने उनके चमचो ने और समाज सेवी सस्थांओ ने हाथ में झांडू लेकर फोटो सेशन जरूर करवा दिया।

दो दिन से प्रेस भी परेशान हो गई कहां कहां  जाए झाडू के कार्यक्रम को कवर करने प्रेस के फोटो कर्मी कम पड गए हर जगह झाडू पकडे निगाहे कचरे को नही प्रेस फोटोकर्मीयो को देख रही थी। झाडू कही लगी हो या ना लगी हो पूरे शहर की झाडू अखबरो मे ही दिख रही थी। जिनको अखबारो में जगह नही मिली उन्होन शोशल मिडिय़ा पर अपने झाडू बाले फोटो अपलोड कर दिए।