नि:शक्तजनों के बीच पहुंची लियो क्लब की टीम

शिवपुरी। मासूम बच्चे भगवान का रूप होते है और यदि वह नि:शक्त हो तो इसके लिए उन्हें संबल प्रदान करने का कार्य आए दिन समाजसेवी संस्थाऐं करती है।
इसी क्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर युवाओं से सुसज्जित समाजसेवी संस्था लियो क्लब के अध्यक्ष प्रतीक जैन पत्ते वाले, सचिव भास्कर बिंदल, आशय गुप्ता, हर्ष मित्तल, करूण अग्रवाल आदि प्रात: 9 बजे फतेहपुर स्थित सरदार पटेल नि:शक्तजन छात्रावास पहुंचे और यहां छात्रावास अधीक्षक एवं बच्चों के साथ बापू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की।

तदोपरांत बच्चों ने गीत, कविताऐं एवं भजनों की प्रस्तुति देकर अपनी कला को प्रदर्शित किया और यहां देशभक्ति व राष्ट्रप्रेम के गीत गाए। ऐसे में इन बच्चों के मधुर कण्ठों से इन गीतों को सुनकर लियो क्लब ने इन प्रतिभाओं को देखकर कहा प्रतिभा किसी चीज की मोहजात नहीं होती। इस अवसर पर छात्रावास के बच्चों द्वारा बनाए गए सुंदर चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यकम में डॉ.अखिल बंसल ने महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला एवं सभी को देशप्रेम एवं स्वच्छता से देश सेवा करने की शपथ भी सबको दिलाई।

 इसके बाद सभी में फल वितरण किया गया। इस दौरान सेवा गतिविधि स्वरूप एक वाटर प्यूरीफायर(जल शुद्धिकरण यंत्र) भी छात्रावास परिसर को लियो क्लब द्वारा प्रदाय किया गया। इस पुनीत पर्व पर समाज के प्रबुद्ध नागरिकों ने लियो क्लब की सेवा गतिविधि को सराहा और बधाई दी। इस दौरान पूरे देश में चल रहे महासफाई स्वच्छ भारत अभियान को लियो क्लब ने समर्थन दिया और सार्वजनिक स्थल पर सफाई कर अपना योगदान दिया। कार्यक्रम समापन पर राष्ट्रगान हुआ। कार्यक्रम का सफल संचालन आशय गुप्ता ने किया।