डिस्क कंट्रोल रूम में लगी आग, लाखों का नुकसान

शिवपुरी। शहर के माधव चौक चौराहे के पास ठाकुरदास के बाड़े में स्थित केवल कंट्रोल रूम में बीती रात एक डिस्क ऑपरेटर ने अपने मित्र के साथ पेट्रोल डालकर आग लगा दी।
इस आगजनी की घटना में लाखों रूपए का तकनीकी सामान खराब हो गया। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में आरोपी डिस्क ऑपरेटर ने इस घटना को अंजाम दिया है। पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर केवल ऑपरेटर संचालक व आरोपी के बीच कई दिनो से विवाद चल रहा था। कंट्रोल रूम में आग लगने से शहर की लगभग पूरी केवल व्यवस्था ठप्प हो गई है जिससे कई केवल उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। पुलिस ने इस मामले में दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

ठाकुरदास के बाड़े में स्थित अपना केवल कंट्रोल रूम में गुरूवार की रात करीब 11 बजे गांधी कॉलोनी में रहने वाले डिस्क ऑपरेटर तपन उर्फ चीकू अष्ठाना ने शराब के नशे में अपने मित्र नीरज के साथ पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में आग लगते ही रूम में रखी कई मशीने आग में पूरी तरह से जल गई। जले हुए सामान में 5 ट्रांसमिशन, एक एसी, 45 मोटयूलेटर, 43 रिसीवर, एक डीवीडी प्लेयर सहित अन्य कीमती सामान शामिल है जिसकी कीमत तकरीबन 4 लाख रूपए बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम संचालक फरमाल अली मौके पर पहुंचे तथा जैसे-तैसे दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया। पुलिस ने इस मामले में संचालक की शिकायत पर दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।