सड़क की मिट्टी धसने से ट्रक फंसकर पलटा, रास्ता हुआ जाम

शिवपुरी। शहर में सीवर प्रोजेक्ट के तहत की गई खुदाई के बाद गड्डे बंद करने के लिए डाली गई मिट्टी पानी बरसने के साथ धसक रही है। जिसके कारण कई हादसे अभी तक घटित हो चुके हैं। ऐसा ही एक हादस सोन चिरैया होटल के सामने घटित हुआ। जहां मसूर की बोरियों से भरा एक ट्रक खुदाई के बाद हुए गड्ढे में फंस गया और सड़क के बीचों बीच पलट गया। यह घटना आज सुबह 4 बजे घटित हुई। गनीमत यह रही कि इस घटना में ट्रक चालक और परिचालक को कोई चोट नहीं आई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लुकवासा से दिल्ली जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 1365 का चालक ग्वालियर बायपास पर रास्ता भूल गया और वह सीधे न जाते हुए सोन चिरैया होटल की तरफ मुड गया। सुबह 4 बजे अंधेरा होने के कारण उसे वहां की खराब सड़क नहीं दिखी और वह जैसे ही सोन चिरैया होटल के पास पहुंचा तभी ट्रक का पिछला टायर खोखली मिट्टी में धस गया और ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के बीचोंबीच पलट गया। ट्रक के पलटते ही जोरदार आवाज हुई। जिसे सुनकर आसपास के लोगों की नींद टूट गई और वह घबराकर घरों से बाहर निकल आए और बाहर आकर देखा तो ट्रक पलटा हुआ था और उसमें रखी मसूर की बोरियां सड़क पर फैली हुई थीं। इसके बाद वहां के निवासियों ने ट्रक में फंसे चालक और परिचालक को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दे दी। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी सीवर लाइन की खुदाई के बाद खोखली पड़ी सड़कों पर वाहन फंसते रहे हैं। यहां तक कि स्कूल बसें भी फंसकर क्षतिग्रस्त हुई हैं। जिसकी शिकायतें भी की गईं, लेकिन आज तक संबंधित विभाग ने ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

खोदी गई मिट्टी ठेकेदार ने बेच दी इसलिए नहीं भरे गए गड्ढे
सीवर लाइन खुदाई दौरान निकली मिट्टी को संबंधित ठेकेदार ने ऊंचे दामों पर बाजार में बेच दिया। जिस कारण खोदे गए गड्ढों को बंद करने के लिए मिट्टी की कमी हो गई तो ठेकेदार ने कम मिट्टी से ही गड्ढ़ों को बंद कर दिया और अब बरसात में पानी गिरते ही वह मिट्टी धसक गई। जिससे शहर में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए और यह गड्ढे आए दिन दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।