संर्घषशील जीवन के पर्याय थे कमलकांत सक्सेना

शिवपुरी। कवि, लेखक, पत्रकार और स पादक स्व.कमलकांत सक्सेना संघर्षशील जीवन के पर्याय थे। उन्होंने अपनी लेखनी से जहां पत्रकारिता के क्षेत्र में आदर्शों के उच्च मापदंड स्थापित किये वहीं साहित्य और साहित्यकारों के प्रकाशन में अपना स पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया।
उपरोक्त विचार नगर के वरिष्ठ साहित्यकार और कलाकार अरुण अपेक्षित ने जिले के साहित्यकारों के द्वारा दुर्गामठ में आयोजित गोटांजलि कार्यक्रम में व्यक्त किये। आयोजन में मु यअतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.परशुराम शुक्ल विरही उपस्थित थे तो कार्यक्रम की अध्यक्षता कवि,छायाकार और राष्टंपति से स मानित शिक्षक हरि उपमन्यू ने की। 

आयोजन में कमलकांत सक्सेना के अतरिक्त स्व.रामचरण लाल दंडोतिया और स्व.नाथूरामशर्मा पद्मेश के साहित्यिक अवदान को भी विभिन्न वक्ताओं के द्वारा याद किया गया। स्व.रामचरण लाल दंडोतिया की स्मृति में प्रतिवर्ष आयोजित किये जाने वाले इस आयोजन का प्रथम सत्र में विभिन्न गीतों की प्रस्तुति त्रिलोचन जोशी, अशोक मोहिते, दिनेश वशिष्ठ, अरुण अपेक्षित, विजय भार्गव, शिवकुमार शिवा के द्वारा की गई। हारमोनियम पर संगत त्रिलोचन जोशी ने की, बांसुरी पर अशोक मोहिते और ढोलक पर राजकुमार श्रीवास्तव ने संगत की। कविगोष्ठी में हरिउपमन्यू, डॉ.लखनलाल खरे आदि भी मौजूद रहे।

चिंताहरण मंदिर पर विराजे श्रीजी
शिवपुरी। क्षत्रीय नामदेव छीपा समाज द्वारा गणेश महोत्सव धूमधाम से चिंताहरण मंदिर पर मनाया जा रहा है। जिसमें समाज के सभी लोगों द्वारा भक्तिभाव के साथ पूजा अर्चना प्रतिदिन की जा रही हैं। भगवान श्री गणेश की आकर्षक प्रतिमा को सुन्दर विद्युत सजावट के साथ गणेश जी झांकियां भी सजाई जा रहीं हैं। बुधवार को रात्रि जागरण का आयोजन भी किया गया हैं। जिसमें समस्त धर्मप्र्रेमियों से कार्यक्रम में उपस्थित धर्मलाभ लेने की अपील की हैं।

करंट लगने चार भैंसों की मौत
शिवपुरी। जिले के नरवर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मढ़ीखेड़ा में विद्युत करंट लगने से चार भैंसों की मौत हो गई। बताया गया है कि मढ़ीखेड़ा ग्राम के निवासी गिरवर की भैंसे ग्राम के नजदीकी क्षेत्र में चर रहीं थीं। तभी विद्युत के टूटे तार से टकरा गई जिसमें विद्युत करेंट प्रवाहित हो रहा था।  जिससे चार भैंसों को करेंट लग गया तथा घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई।