बंदूक से डराते और धमकाते है कोलारस विधायक: जनसुनवाई में आया मामला

शिवपुरी। बदरवास तहसील के ग्राम रामगढ़ में रहने वाले एक किसान ने कोलारस के विधायक रामसिंह यादव और उनके पुत्र पर उसकी जमीन पर अवैध कब्जा जमाने का आरोप जड़ा है पीडि़त किसान का कहना है कि विधायक ने न केवल उसके साथ गाली-गलौज की, बल्कि बंदूक से फायर करते हुए उसे डरा-धमका कर भगा दिया।

पीडि़त किसान ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार की है यह है मामला बदरवास तहसील के ग्राम रामगढ़ में रहने वाले चैनसिंह पुत्र मनीराम यादव ने पुलिस अधीक्षक एमएस सिकरवार को सौंपे आवेदन में बताया कि उसकी जमीन रामगढ़ गांव में स्थित है उसकी जमीन पर कब्जा करने के लिए पिछले दिनों कोलारस विधायक ने उसके खेत पर आकर गाली-गलौज की और बंदूक से फायर किए।

पीडि़त किसान का कहना है कि विधायक ने उसे यह धमकी दी कि मैं कोलारस क्षेत्र का विधायक हूं कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता और उसे डरा-धमकाकर वहां से भगा दिया पीडि़त किसान का यह भी कहना है कि फिर विधायक और उसके साथियों ने उसकी खेत की मेड़ को ट्रैक्टर से साफ कर अपनी जमीन में मिला लिया है।

इसकी रिपोर्ट करने जब वह इंदार थाने गया तो विधायक व उसके लोगों ने रास्ते में ही उसे घेरकर धुनाई कर डाली इस संबंध में पीडि़त ने समाधान ऑन लाइन में भी पीजी दायर की, लेकिन पीडि़त के मुताबिक तहसीलदार ने विधायक से साठगांठ कर पीजी को विलोपित करा दिया पीडि़त किसान ने एसपी से कोलारस विधायक और उसके साथी सहित बदरवास तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की गुहार की है।

रिश्वत मांगने की शिकायत पर ग्रामीण से कलेक्टर बोलेए दोनों जाओगे जेल शिवपुरी। मंगलवार को जनसुनवाई में चंद्रभान पुत्र विष्णु निवासी बगौरिया थाना इंदार कलेक्टर के पास पहुंचा उसने कलेक्टर राजीवचंद्र दुबे से कहा कि गांव का पटवारी बृजेश गुप्ता ने उससे 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग की है

चन्द्रभान का  कहना था कि उद्योग विभाग से उसे 50 हजार रुपए की राशि व्यवसाय शुरू करने के लिए मिलने वाली थी, जिसमें से मात्र 15 हजार रुपए उसके पास आए हैं पूरा पैसा लेने के लिए पटवारी ने उससे 5 हजार रुपए मांगे, जिसका भुगतान वह पटवारी कर आयाए बावजूद उसके पटवारी उसे पैसों का भुगतान नहीं कर रहा है इतना सुनते ही कलेक्टर ने चंद्रभान से कहा रिश्वत देना और लेना दोनों अपराध है और वहां खड़े पुलिसकर्मियों से बोले की धारा 61 की कार्रवाई के तहत दोनों को गिर तार कर लो।