दरोगा ने दबंगई स्टाइल वृद्ध को उठाया, परिजनों ने दरोगा की कुटाई कर दी

शिवपुरी। रेलवेस्टेशन शिवपुरी पर रविवार की रात उस समय हंगामा हो गया, जब एक आरपीएफ दरोगा ने एक वृद्ध यात्री को बेंच से पुलिसिया अंदाज में उठाया। इस पर वृद्ध के परिजन और स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्रियों ने दरोगा को पीट दिया।

किसी तरह आरपीएफ जवानों ने अपने साथी को यात्रियों के चंगुल से छुड़ाया और झगड़े की वजह बने बुजुर्ग सहित छह लोगों को पकड़कर आरपीएफ थाने में बंद कर दिया। परिजन को थाने में बंद करने पर महिलाएं जब आगे आईं तो आरपीएफ प्रभारी ने खुद को बचाने के लिए एक महिला यात्री के लिखित बयान लेकर राजीनामा करके पकड़े गए लोगों को छोड़ दिया। लगभग एक घंटे तक चले हंगामे के बीच यात्रियों की ट्रेन छूट गई और वे रिजर्वेशन कैंसिल करवाकर वापस रिश्तेदार के घर चले गए। खास बात यह है कि दरोगा ने बिना वर्दी के रौब दिखाया इसलिए इतना हंगामा हो गया।

हंगामे के दौरान सभी रेलवे पुलिस कमी सादा कपड़ों में ही यात्रियों से उलझ रहे थे। लेकिन जब वर्दी की बात आई तो कुछ देर के ब्रेक में आरपीएफ प्रभारी सहित अन्य स्टाफ भी वर्दी लगाकर थाने पर गया। चूंकि महिलाएं अभद्रता करने का आरोप लगा रही थीं, इसलिए आरपीएफ ने अपना बचाव करके राजीनामा करने का रास्ता निकाला।

आरपीएफ ने अपना बचाव करने के लिए एक महिला यात्री अंजली गोयल से थाने में बिठाकर यह लिखवा दिया कि मैंने बेंच पर बैठने के लिए जगह दिलवाने के लिए एएसआई शिवदत्त शर्मा से कहा था, इसलिए उन्होंने बुजुर्ग को उठाया। बाद में राजीनामा करने के बाद पकड़े गए लोगों को छोड़ दिया। लेकिन इस फेर में उन यात्रियों की ट्रेन छूट गई और वे वापस रिश्तेदार के घर चले गए।

मानकचौक पुरानी शिवपुरी निवासी दिनेश शर्मा के पिता की तेरहवीं में शामिल होने के लिए उनके रिश्तेदार उज्जैनए देवास रतलाम से आए थे, जो रात लगभग साढ़े नौ बजे वापस जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। रिश्तेदारों में महिलाएं, बच्चे, पुरुष एवं एक बुजुर्ग व्यक्ति भी थे। चूंकि बुजुर्ग अधिक समय तक बैठ नहीं सकते थे। इसलिए वे प्लेटफार्म की एक बेंच पर लेट गए। इसी बीच आरपीएफ शिवपुरी के एएसआई शिवदत्त शर्मा सादा कपड़ों में आए और बुजुर्ग का गिरेबां पकड़कर उठा दिया इससे परिजन भड़क गए और उन्होंने दरोगा की पिटाई कर दी।