शासकीय विभागों में सोशल मीडिया के उपयोग के संबंध में कार्यशाला आयोजित

शिवपुरी। शासकीय विभागों मे सोशल मीडिया के उपयोग के दिशा निर्देशों के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिला कलेक्टर राजीव दुबे की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की कार्यशाला समपन्न हुई। कार्यशाला में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी जेडयू शेख, अपर कलेक्टर दिनेश जैन, जिला सूचना अधिकारी एके भटनागर सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने शासकीय विभागों के सोशल मीडिया के उपयोग किये जाने के संबंध में शासन के दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजनता एवं शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच की दूरी कम करने के उद्देश्य से शासन ने शासकीय कार्यों में सोशल मीडिया के उपयोग को बढ़ावा दिया है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीमांकन करते समय फोटोग्राफ वॉट्सअप एवं फेशबुक पर भी डाले जाए। 

इसी प्रकार मध्यान्ह भोजन योजना के तहत बच्चों के भोजन करते वक्त के फोटोग्राफ भी सोशल मीडिया पर डाले जाए, जिससे कार्यों और योजनाओं में और अधिक पारदर्शिता बढ़ेगी। कार्यशाला में जिला पं्रबंधक लोक सेवा केन्द्र श्री रवि शर्मा ने शासकीय कार्य में सोशल मीडिया के उपयोग के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पांच प्रकार का होता है। जिसमें सोशल नेटवर्किंग, ब्लॉग्स, माइक्रो ब्लॉग्स, वीडियों/इमेज शेयरिंग ब्लोग्स, फोटो और विकिस शामिल है।