सीएम हैल्पलाइन और जशिनि के आवेदनों का तत्परता से निराकरण करें: कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हैल्पलाइन एवं जनशिकायत निवारण के तहत आने वाले आवेदन पत्रों को पूरी गंभीरता के साथ लें और उनके निराकरण की तत्परता के साथ कार्रवाई करें।
कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा (टी.एल.) की आयेाजित बैठक में जिला अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी जेडयू शेख, अपर कलेक्टर दिनेश जैन सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि सीएम हैल्पलाइन और जनशिकायत निवारण राज्य सरकार के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम हैं। जिसे अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हैल्पलाइन में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का सतत समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि आवेदनों का निराकरण संबंधित एल-1 स्तर के अधिकारी पर ही हो जाए। उन्होंने कहा कि पीजी एवं सीएम हैल्पलाइन के प्रकरणों की 12 सित बर को पुन: समीक्षा की जाएगी। जिला कलेक्टर ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि उनके विभाग द्वारा निर्मित की गई परिस मपश्रियों का इंद्राज राजस्व अभिलेख में आवश्यक रूप से कराए। उन्होंने छात्र-छात्राओं के बनाये जाने वाले जाति प्रमाण पत्रों की प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस कार्य में शिक्षा विभाग सहित राजस्व अधिकारियों को समन्वयन कर, गति लाने के निर्देश दिए।