चल झांकी समारोह 8 को: दुल्हन की तरह सजा शहर

शिवपुरी। गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में चलने वाले 30 वां गणेश समारोह अपनी भव्यता की ओर अग्रसर हैं। गणेश पार्क, कस्टमगेट पर बन रहे भव्य मंच पर भगवान गणपति की आराधना के साथ ही श्रीजी की विदाई का सिलसिला प्रारंभ हो जाएगा। जहां मु य अतिथियों के समक्ष श्रीजी के साथ-साथ अचल झांकियां मंच के समीप से गुजरेंगी।
साथ ही मंच पर की जाने वाली नृत्य, फैंसी व गायन चयनियत प्रतियोगियों के साथ-साथ योग प्रदर्शन भी नगर के श्रृद्धालुओं को देखने को मिलेगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर की समाजसेवी, धार्मिक संस्थाओं द्वारा जगह-जगह नि:शुल्क खान-पान के स्टॉल लगाये जाएंगे। जिनका नगर ही नहीं बाहर से आये हजारों लोग श्रीजी की विदाई के साथ-साथ इनका भी आनंद सारी रात लेते रहेंगे। समिति अध्यक्ष तेजमल सांखला ने सभी समाजसेवी संस्थाओं व धार्मिक संस्थाओं से आग्रह किया है, क्योंकि शिवपुरी शहर का यह यादगार कार्यक्रम हैं। 

जो मध्य प्रदेश में अपनी विशिष्ठ पहचान बनाये हुए हैं को और भी यादगार बनाने के लिए अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें। चल झांकी का मार्ग पूर्व की भांति ही रहेगा। कृपा निर्धारित मार्ग पर चल कर ही दर्शनार्थियों, ट्राफिक व्यवस्था व समिति को सहयोग प्रदान करें। पेड़ों की कटी हरी डालियों का प्रयोग झांकियों में न करें। कोई भी झांकियां, विमान ट्रेफिक व्यवस्था को तोड़कर निर्धारित मार्ग के विरूद्ध किसी मार्ग से आती हैं तो निर्धारित मार्ग में बैठे दर्शनार्थियों को परेशानी होगी। समिति का निर्णय अंतिम रहेगा। समिति संयोज रामकृष्ण मित्तल, प्रभारी अध्यक्ष मनीष जैन, सचिव महेन्द्र रावत, उपाध्यक्ष प्रमोद गर्ग, सिद्धार्थ लढ़ा, प्रचार सचिव बृज दुबे ने सभी धर्माल िबयों, समाजसेवी संस्थाओं, श्रद्धालुओं व नगर के नागरिकों से अपील की हैं कि आपसे कार्यक्रम की शोभा हैं और इसमें शांति बनाए रखे।