पंजाब एण्ड सिंध बैंक में घुसे चोर

शिवपुरी। शहर के एबी रोड पर गुरूद्वारे के पास स्थित पंजाब एण्ड सिंध बैंक में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया, लेकिन चोरों के मंसूबे पूर्ण नहीं हो सके और वह चोरी करने में असफल रहे।
उक्त चोर रस्सी की सहायता से दूसरी मंजिल पर स्थित बैंक तक पहुंचे और वहां बैंक की चैनल का ताला तोड़ा और बैंक में अंदर प्रवेश कर गए, लेकिन चोर वहां से कुछ ले जाने में सफल नहीं हो से और  एक बड़ी चोरी की घटना होते-होते बच गई। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मनियर क्षेत्र के कुछ संदिग्धों को भी उठाया है। लेकिन अभी तक वास्तविक चोरों की जानकारी नहीं लग सकी है।

बैंक के मैनेजर किशोर बारापात्रे ने जानकारी देते हुए बताया कि  पंजाब एण्ड सिंध बैंक गुरूद्वारे के पास स्थित बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर संचालित है। शाम के समय बैंक की शटर में ताला लगाकर बैंक का स्टॉफ गया था। रात्र में किन्हीं अज्ञात चोरों ने नीचे से रस्सी फेंककर जाल से बांध दी और रस्सी की सहायता से वह बैंक के दरवाजे तक पहुंच गए। इसके बाद उक्त चोरों ने मु य दरवाजे पर लगे शटर के ताले को तोड़कर अंदर घुस गए। जहां उन्होंने बैंक में रखे सामान को उक्त चोरों ने तितर-बितर किया। साथ ही वहां लगी अलमारियों को भी खंगाला, लेकिन उन्हें वहां कुछ नहीं मिला।

खास बात यह रही कि उक्त चोर बैंक परिसर में ही घूमते रहे और लॉकर तक नहीं पहुंचे। हार-थककर चोर चोरी किए बगैर ही बैंक से चले गए। आज सुबह जब बैंक की सफाई करने सफाईकर्मी पहुंचा तो उसे शटर का ताला टूटा हुआ मिला जिसकी सूचना उसने बैंक स्टॉफ को दी। इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और खोजबीन शुरू की। मौके पर एसडीओपी एसकेएस तोमर और कोतवाली टीआई आरकेएस राठौर व देहात थाना टीआई संजीव तिवारी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद स्नोफर डॉग और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बैंक में बुलाया।