सम्मेलन से हुई शादी दहेज नहीं मिल पाया तो बहू को घर से निकाला

शिवपुरी। पिता की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण पुत्री के विवाह के लिए अपनी हैसियत अनुसार धन एकत्रित कर दो वर्ष पहले स मेलन से प्रीति का विवाह गरीब पिता ने किया लेकिन ससुरालीजन अपने लालच और धन के प्रति आकर्षण को कम नहीं कर सके और उक्त आरोपियों ने दहेज के लालच में अपनी बहू को मारपीट कर घर से निकाल दिया।
घटना नरवर थाना क्षेत्र के राठौरों के मंदिर के पास रहने वाली प्रीति लोधी के साथ घटित हुई। जिसमें उसके पति देवर और सास ने डेढ़ लाख रूपये दहेज के  मांगे, लेकिन वह आरोपियों की मांग को पूरा नहीं कर सकी और उसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीति लोधी को उसका पति छोटे लोधी, देवर रामे लोधी और सास सोमतिया पिछले दो वर्षों से लगातार दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। लेकिन प्रीति दहेज लोलुपों की लोलुपता को शांत नहीं कर सकी तो आरोपियों ने उसकी पहले मारपीट की और बीती रात्रि उसे घर से निकाल दिया। ससुरालीजनों द्वारा ठुकराए जाने के बाद प्रीति अपने पिता के घर पहुंची और पूरा घटनाक्रम उन्हें बताया। 

इसके बाद पीडि़ता पिता बेटी का घर उजडऩे से व्यथित होकर आरोपियों के पास पहुंचा और उनसे पुत्री को पनाह देने की मिन्नतें की। लेकिन आरोपी इतने निष्ठुर थे कि उन्होंने उस लाचार बाप की एक न सुनी। बाद में पीडि़ता न्याय के लिए पुलिस के पास पहुंची और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 506 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।