आधीरात को जबरन घर में घुस आई पुलिस, रोका तो एफआईआर दर्ज कर ली

शिवपुरी। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात इंदार थाना पुलिस के जवान सिविल ड्रेस में खतौरा के तरावली गांव में पहुंचे। आरोपी की जगह निर्दोष ग्रामीणों के घर में छत के रास्ते से घुसे पुलिस जवान को उस घर के लोगों ने बदमाश समझकर पकड़ कर धक्का-मुक्की कर दी। गुस्साई पुलिस टीम उस घर से निर्दोष पिता.पुत्र को पकड़कर थाने ले गई।

पीछे से आक्रोशित ग्रामीण भी बाइकों पर सवार होकर थाने पहुंचे और हंगामा किया। आनन-फानन में पुलिस ने गलती से पकड़े गए पिता-पुत्र पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर दूसरी ही कहानी बना दी।

मंगलवार की रात लगभग 12 बजे पुलिस टीम तरावली गांव पहुंची। अंधेरे में पुलिस का एक जवान सिविल ड्रेस में कल्ला की ससुराल की छत चढऩे की बजाय पड़ोस में रहने वाले कमल सिंह की छत पर कूद गया। आधी रात को छत पर आए पुलिसकर्मी को कमल सिंह के परिजन ने बदमाश समझकर पीट दिया। बाद में जब उसने बताया कि मैं पुलिस वाला हूं और कल्ला को पकडऩे आया था तो कमल सिंह ने बताया कि कल्ला की ससुराल वालों का घर तो पड़ोस में है।

दूसरे घर में कूदने के बाद हुई पिटाई से गुस्साई पुलिस टीम कमल सिंह व उसके बेटे नन्हे सिंह को साथ में लेकर इंदार थाने आ गई। इस दौरान गांव के अधिकांश लोग जाग गए थे। जब निर्दोष पिता.पुत्र को पुलिस पकड़ ले गई तो गांव के लगभग 15-20 बाइक सवार ग्रामीणों ने थाने में जाकर रात में हंगामा किया। पुलिस के हाथ-पैर फूल गए और फिर पिता-पुत्र पर धारा 353 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी को भागने की मदद
कोलारस एसडीओपी बीके छारी ने बताया कि 307 के आरोपी अपनी ससुराल में छिपे होने की सूचना मिली थी। सिविल ड्रेस में पुलिस जवान ने जब छत पर आरोपी को पकडऩे का प्रयास किया तो वो पड़ोस की छत पर कूद गया। उसका पीछा करते हुए पुलिस जवान भी जब कूदा तो उस घर के लोगों ने आरोपी को भगाने के लिए पुलिस को पकड़ लिया। इतना ही नहीं पुलिस जवान के साथ धक्का-मुक्की भी कर दी गई। चूंकि पिता-पुत्र ने पुलिस को रोक कर आरोपी को भगाने में मदद की हैए इसलिए उनके खिलाफ 353 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

यह है मामला
डेढ़ माह पूर्व एडवारा गांव में दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष के बाद इंदार थाने में हत्या के प्रयास का क्रॉस प्रकरण दर्ज हुआ था। इस मामले में एक पक्ष के तो तीन आरोपी गिर तार हो गएए जबकि दूसरे पक्ष का एक भी आरोपी पकड़ में नहीं आया। इंदार पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी कल्ला सिंह यादव की ससुराल तरावली गांव में है और वो वहीं रुका हुआ है।