डकैती, हत्या, चोरी और लूट की वारदातों से थर्रा रहा शिवपुरी जिला

शिवपुरी। एक ओर तो पुलिस उन बदमाशों को पकड़ रही है जो किसी घर में डकैती की योजना बना रहे होते है। जब पूछताछ होती है तो इन्हें में से कुछ बदमाश चोर भी निकल आते है जो कई जगह की गई चोरियों को कबूलकर चोरी गया सामान पुलिस को बरामद करा देते है बाबजूद इसके पुलिस की इन कार्यवाहियों का असर अपराधियों पर होता नजर नहीं आ रहा।

गत दिवस ही जहां जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में बुलेरो सवारों को लूटा तो आरोपी अब तक फरार बने हुए है। इस मामले की पतारसी पुलिस करती कि एक और घटना जिले में सामने आई जहां जिले के बदरवास क्षेत्र में चार लोगों ने लाठियों से एक युवक को पीटा और उसका मोबाईल छीन लिया। इसी तरह के अन्य मामले भी अंचल में सामने आ रहे है। लूट, हत्या, डकैती और चोरी की इन वारदातों से अंचल का शिवपुरी जिला थर्राया हुआ है।

यही कारण है कि शिवपुरी जिले की कानूनी व्यवस्था से दिन प्रतिदिन लोगों का विश्वास उठता चला जा रहा है। जिले में लूट, डकैती, चोरी की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। इसी के साथ ही दस्यु समस्या भी शिवपुरी में पैर पसारती हुई दिख रही है। कल जहां सुभाषपुरा में लुटेरों ने राहगीरों को लूटा तो वहीं इस घटना के  पूरे 24 घंटे भी नहीं बीते कि बदरवास में लुटेरों ने चार लोगों को लाठियों से पीटा और उनके मोबाइल व नगदी छीन ले गए। फिलहाल बदरवास पुलिस ने चार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 394 सहित 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

विदित हो कि जिलेभर में ताबड़तोड़ घटनाओं ने जिलेवासियों को दहला रखा है। कल जहां सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम भबेड के रास्ते में हथियारबंद बदमाशों ने जमकर लूटपाट की थी और लोगों की तलाशी लेकर उन्हें धमकियां भी दी गईं। जहां श्योपुर के रहने वाले साजिद पुत्र बली मोह मद अपने भाई के इलाज के लिए पैसे लेकर बुलेरों से समाज के सदस्यों के साथ जा रहे थे। जहां रात्रि 11 बजे भबेड के पास उन्हें अज्ञात 8-10 हथियारबंद बदमाशों ने रोक लिया और सोने की अंगूठियां व 43 हजार रूपये छीन लिए। 

वहीं बदरवास थाना क्षेत्र में रेलवे पुलिस के पास पंचर हुए ट्रक क्रमांक एमपी 09, जीएफ 0414 के चालक इमरान खां पुत्र भसीन खां निवासी धारखेड़ा मेवात हरियाणा और उसके हेल्पर सहित एक आईशर वाहन के चालक और परिचालक की लाठियों से मारपीट कर दी और उक्त चारों बदमाशों ने ट्रक चालक का मोबाइल और आइशर वाहन चालक के पास रखे 9 हजार रूपये छीन लिए और वहां से भाग गए। इन सभी घटनाओं से पुलिस की कार्यवाही पर अब सवाल उठने लगे है। ऐसे में पुलिस को अपराधियों पर नकेल कसने की आवश्यकता है। 

SP की अनुपस्थिति में ASP सिंह और SDOP मुखर्जी ने संभाली कमान
शहर में बढ़ रहीं वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए और पुलिस की छवि को सुधारने के लिए एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार की अनुपस्थिति में एडी. एसपी आलोक सिंह और पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने कमान संभाली है और रात्रि में घूमकर शहर का जायजा लिया। बीती रात्रि 12 बजे से आज सुबह 4 बजे तक कोतवाली टीआई आकेएस राठौर, देहात टीआई संजीव तिवारी, फिजीकल चौकी प्रभारी श्री मौर्य, गोपालपुर थाना प्रभारी सहित 100 पुलिस जवानों ने शहरभर में रात्रि गश्त किया। जहां 16 पाइंट शहर भर में लगाए गए।