टीआई मांग रहा है कांग्रेस के लिए वोट, हटाए जाने की मांग

शिवपुरी। जिले के पोहरी क्षेत्रांतर्गत आने वाले थाना छर्च के प्रभारी के खिलाफ जान-बूझकर भाजपा के स्थान पर कांग्रेस को वोट देने के लिए अनावश्यक दबाब बनाए जाने का आरोप स्थानीय ग्रामवासी ने लगाए है।

इस मामले में ग्राम के एक युवक ने निर्वाचन आयोग को शिकायत कर उक्त पुलिस अधिकारी के स्थानांतरण की मांग की है ताकि चुनाव आचार संहिता का पालन क्षेत्र में सही तरीके से हो और पुलिस किसी भी प्रकार का दबाब मतदाता पर ना डाल सके। शिकायती आवेदन में छर्च थाना प्रभारी पर अनावश्यक रूप से कांग्रेस को वोट ना देने वालों के खिलाफ कई धाराओं में केस लगाकर बंद करने की धमकी भी दी गई है ऐसे आरोप भी लगाए गए है।

शिकायती आवेदन में ग्राम दौरानी पुलिस थाना छर्च तहसील पोहरी निवासी रामवरन सिंह पुत्र प्रभुदयाल गुर्जन ने बताया कि लोकसभा चुनावों में अनावश्यक रूप से छर्च थाना प्रभारी बी.एस.यादव मतदाताओंं को झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी दे रहे और इसके बदले में वह कांग्रेस को वोट देने के लिए दबाब बना रहे है। चूंकि प्रार्थी स्वयं बजरंगदल मण्डल पोहरी का संयोजक है भाजपा में सक्रिय कार्यकर्ता है इसलिए उसने यह आरोप अपने मोबाईल नं.8519090477 पर दिनांक 23 मार्च 2014 को थाना प्रभारी द्वारा आए कॉल पर थाना छर्च पहुंचा और यहां थाना प्रभारी ने लोकसभा चुनाव में स्वयं प्रार्थी व उसके साथियों से कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने का अनावश्यक दबाब बनाया और यदि ऐसा नहीं किया गया तो कई केस लगाने की धमकी भी दी गई। यहां प्रार्थी रामवरन ने जिला निर्वाचन को इस संबंध में शिकायती आवेदन देकर शीघ्र छर्च थाना प्रभारी के स्थानांतरण की मांग की है ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सके। इस संंबंध में रामवरण ने पीजी सेल में भी शिकायत की है जहां पी.जी.क्रं./269950/2014 पर यह शिकायत दर्ज है इसके साथ ही थाना प्रभारी के कार्यों की निष्पक्ष जांच की मांग भी की गई है ताकि उसके विरूद्ध कार्यवाही की जावे।