नि:शुल्क एजुकेशन छात्रों ने शिक्षक के तबादले को निरस्त करने की मांग की

शिवपुरी-नगर के टीवी टॉवर क्षेत्र में बच्चों के उज्जवल भविष्य को तैयार कर नि:शुल्क शिक्षा अध्यापन कराने वाले शिक्षक व शासकीय सेवक शिवा पाराशर के विभागीय पदोन्नति के बाद चचौड़ा तबादला हो जाने पर उनके अधीनस्थ एजुकेशन छात्र-छात्राओं ने इस तबादले को निरस्त कर शिवपुरी में ही पदस्थ करने की मांग की है।

मंजिल एक आशा शिक्षा एवं संस्कार नाम से संचालित नि:शुल्क शिक्षा पद्वति को लेकर शिवा पाराशर शहर के ही सैकड़ों विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदाय कराते है जिसमें वह होनहार बच्चों के उज्जवल भविष्य को देखते हुए उन्हें एम.पी.एस.आई., एम.पी.पी.एस.सी., एम.पी. पुलिस, एस.एस.सी. व अन्य विभिन्न प्रकार की जनरल नॉलेज की शिक्षा नि:शुल्क प्रदाय करते हैँ यह सभी शिक्षा अध्ययन करने वाले अधिकंाशत छात्र कई विभागों मे अपने भविष्य को संवार रहे है जबकि सैकड़ों विद्यार्थी आज भी उनसे शिक्षा लेकर अपना भावी भविष्य तैयार करन में अध्ययनरत है। 

कई प्रतियोगि परीक्षाओं की नि:शुल्क क्लास लेने वाले शिवा पाराशर लगभग 5 वर्षों से बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे है जिसमें कई विद्यार्थी लाभान्वित भी हुए है। प्रतिदिन छात्रावास परिसर में प्रात: 8:30 बजे से 10:30 बजे तक यह शिक्षा प्रदाय की जाती है। चूंकि शिवा पाराशर शासकीय सेवा से भी जुड़े है इसलिए उनकी पदोन्नति होकर तबादला चाचौड़ा कर दिया गया है यह खबर सुन उनके अधीनस्थ सभी छात्र-छात्राओं ने अविलंब रूप से शिक्षक शिवा के स्थानांतरण पर रोक लगाते हुए शिवपुरी में ही पदस्थ किए जाने की मांग की है। यह मांग करने वालों में उनके लगभग तीन सैकड़ा से अधिक विद्यार्थीगण शामिल है। हालंाकि अब चूंकि लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है ऐसे में यह संभावना कम ही है कि शासकीय सेवक का स्थानांतरण निरस्त हो फिर भी छात्र-छात्राओं की आशाऐं बंधी है और इसके लिए वह अपने स्तर से इस तबादले को रूकवाने के लिए प्रयासरत है।