सीएम ने कर दिया शिलान्यास, धन्यवाद देने आएंगे सिंधिया

शिवपुरी। शिवपुरी में बनने वाले 300 बिस्तरीय अस्पताल के शिलान्यास को लेकर उठे विवाद के बाद कांग्रेस ने तय किया है कि शिलान्यास के स्थान पर 7 फरवरी को धन्यवाद सभा आयोजित की जाएगी।
जिसमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद और ऊर्जा मंत्री तथा स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया उपस्थित रहेंगे। विदित हो कि अस्पताल का शिलान्यास पहले ही मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर दिया था। 

गत दिवस जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में तय किया गया कि 7 फरवरी को जिला मु यालय पर अस्पताल निर्माण हेतु राशि आबंटित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद के स मान में धन्यवाद सभा आयोजित की जाएगी। बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामङ्क्षसह यादव ने बताया कि स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अनुशंसा पर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद ने 300 बिस्तरीय नवीन अस्पताल के निर्माण हेतु 19 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की है। 

अस्पताल की स्वीकृति में पूरा योगदान श्री सिंधिया का है, लेकिन बिना उन्हें आमंत्रित किए सिर्फ श्रेय की राजनीति के चलते मु यमंत्री ने शिलान्यास कर दिया है जो किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है, लेकिन विवाद में न पड़ते हुए कांग्रेस ने शिलान्यास के स्थान पर धन्यवाद सभा आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिसमें मु य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद आएंगे। धन्यवाद सभा के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने जि मेदारियों का वितरण कर दिया है।