रेलवे स्टेशन पर पैदल पुल तैयार, उद्घाटन करेंगें ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी। शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या बढऩे के बाद दुघर्टनाओं और यात्रियों की परेशानी को देखते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पैदल पुल का शिलान्यास किया गया था।

इसके बाद पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया है और शिलान्यास के करीब डेढ़ साल बाद पैदल पुल बनकर तैयार हो गया है और इस पुल को यात्रियों के लिए शुरू भी कर दिया गया है। अब पैदल पुल के विधिवत् उद्घाटन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पुल शुरू होने से एक तो यात्रियों को रही असुविधा से निजात मिली है। वहीं पटरी पार कर दूसरी ट्रेन में चढऩे से होने वाले हादसों पर भी लगाम लगेगी।

विदित हो कि यात्रियों की सुरक्षा और हो रहीं दुघर्टनाओं से बचाव के लिए पैदल पुल का निर्माण किया गया है और एक लंबे इंतजार के बाद शहरवासियों को पुल की सौगात मिली थी, लेकिन इसके निर्माण में काफी बिलंब हुआ, परंतु  अब यह पुल बनकर तैयार हो चुका है और वह पुल यात्रियों के लिए शुरू भी कर दिया गया है। पुल शुरू होने से जहां शहरवासियों में हर्ष व्याप्त हैं।

वहीं यात्री भी 1 नंबर प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर सुलभता से पहुंच रहे हैं। पहले पुल न होने से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी और वह दूसरे नंबर प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अपनी जान खतरे में डालकर पटरियों को पार कर पहुंचे थे। वहीं एक नंबर प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन से दूसरी ट्रेन में जाने के लिए वह पहली ट्रेन से निकलकर दूसरी ट्रेन में पहुंचते थे। जिससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती थी, लेकिन अब पुल शुरू होने से यात्रियों की यह परेशानी दूर हो गई है और अब पुल का विधिवत् तरीके से उद्घाटन का लोगों को इंतजार है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि 7 फरवरी को केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदल पुल का उद्घाटन करेंगे। जल्द से जल्द से बकाया काम को भी निपटाया जा रहा है।