नही हटा सीएम को बनाया गया हैलिपेड, अब कैसे होगा टूर्नामेन्ट

शिवपुरी। खनियांधाना कस्बे में बना एकमात्र खेल स्टेडियम इन दिनों नपं की अनदेखी के कारण जर्जर अवस्था में पहुंच गया है।

जबकि नपं ने निर्माण की स्वीकृति दे दी है, लेकिन नपं निर्माण की विज्ञप्ति जारी नहीं कर रही है। जिसकी शिकायत अमर शहीद चंद्रशेखर आजार समिति द्वारा तहसीलदार और नपं अध्यक्ष और सीएमओ से की है। जिसमें मांग की गई है कि शीघ्र ही स्टेडियम में बनाया गया हेलीपेड हटाया जाए जिससे हर वर्ष की भाति किक्रेट टूर्नामेन्ट हो सके।

समिति के अवधेश शर्मा पटवारी, संजय शर्मा, मो. ईदरीश गुरू, यूनिस खां, रामसिंह एडवोकेट और केशव केवट ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि समिति द्वारा प्रतिवर्ष प्रताप स्टेडियम में अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट कराया जाता है, लेकिन इस वर्ष नपं की अनदेखी के कारण स्टेडियम का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है। साथ विधानसभा चुनाव के दौरान मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए जो हेलीपेड बनाया गया था। उसे भी वहां से नहीं हटाया गया है।

जिसकी शिकायत उन्होंने तहसीलदार जेपी गुप्ता सहित नपं अध्यक्ष अनीता जगदीश साहू से की है। लेकिन इसके बावजूद भी आज तक उसे हटाने का और स्टेडियम दुरूस्तीकरण का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। जिस कारण पांच फरवरी को आयोजित होने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए परेशानी खड़ी हो रही है। 

जबकि नपं द्वारा स्टेडियम निर्माण के लिए 15 लाख की स्वीकृति दे दी गई है, लेकिन नपं अध्यक्ष के कारण निर्माण संबंधी विज्ञप्ति जारी नहीं की जा रही है। समिति के  सदस्यों ने नपं अध्यक्ष अनीता जगदीश साहू पर आरोप लगाया है कि वह टूर्नामेंट आयोजित न हो सके इस कारण वह निर्माण कार्य में देरी कर रही हैं।

समिति के सदस्यों ने मांग की है कि टूर्नामेंट शुरू होने के पूर्व ही निर्माण कार्य शुरू किया जाए, क्योंकि टूर्नामेंट में दिल्ली, इंदौर, कोटा, जयपुर, भोपाल, ग्वालियर, शिवपुरी, झांसी, भिण्ड,मुरैना, आगरा सहित मथुरा की क्रिकेट टीमें यहां खेलने के लिए आती हैं। जिससे खनियांधाना का गौरव बढ़ता है और क्षेत्र की पहचान बनती है।