शारदीय नवरात्रा आज से, सजे मॉं के दरबार

मॉं की आराधना करने के नौ दिन आज से शुरू होंगें। पूरे नगर में जगह-जगह माता के जयकारे नगर में सुनाई देंगें। इसके लिए माता मंदिरों पर साज सज्जा कर भक्तों की आराधना के लिए तैयार कर दिए है। शहर में मॉं राजेश्वरी, मॉं काली माता मंदिर, मॉं पूर्ण कामेश्वरी, नागेश्वरी, कैला माता मंदिर, गंगा महारानी सहित शहर के अनेकों स्थानों पर माता के मंदिर सज गए है। नगर में चहुंओर मॉं के जयकारे के लिए विशेष इंतजामात मंदिरों पर किए गए है।

हर बार मॉं की आराधना करने वाले भक्तों के लिए शारदीय नवरात्रा विशेष महत्व रखते है यही वजह है कि इस नवरात्रा में माता के मंदिरों पर भक्तगण नौ दिनों तक मॉं की आराधना करते है। शहर ही नहीं बल्कि गांवों में भी मॉं की आराधना व स्थापना करने के लिए भक्तजनें द्वारा मॉं की आकर्षक व सुन्दर प्रतिमा की व्यवस्थाकी गई है। मॉं के जयकारों के लिए नगर के हर मंदिर पर भक्तगणों व माता-बहिनों द्वारा जल-तर्पण व पूजा-आराधना की जाएगी। 

माता के जागरण और रतजगा जैसे अनेकों कार्यक्रम इन दिनों नौ दिनों में किए जाऐंगें।  माता की आराधना करने वाले भक्तगण भी जहां व्रत उपवास करेंगें तो वहीं जूते-चप्पल त्याग, अन्न त्याग व अन्य ध्यान साधनाऐं भी की जाऐंगी। मैया की आराधना करने के लिए नगर में सीडी कैसिट की बिक्री भी शुरू हो गई है जहां भजन गायकों की सुमधुर आवाज में प्रात: की शुरूआत और शाम को मॉं के गीत बजते नजर आऐंगें।