आंगनवाड़ी क्षेत्र में कुपोषित बच्चा मिला तो नौकरी जाएगी कार्यकर्ता की

शिवपुरी। जिले भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और साहिकाओं व पर्यवेक्षकों की एक आवश्यक बैठक मानस भवन में की गई। जिसमें मुख्य रूप से कुपोषण एवं लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ संदीप माकिन,जिला महिला बाल विकास अधिकारी, शहरी विकास एवं ग्रामीण विकास परियोजन अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सीईओ संदीप माकिन ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं निर्देश देते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में कोई भी बच्चा कुपोषित न हो इसके लिए उन्हें गांव या वार्डो में घूमन बच्चों आंगनबाड़ी कार्यालय में दर्ज करके उन्हें पोषण आहार प्रदान करें। यदि आंगनबाड़ी में दर्ज बच्चे की कुपोषण के कारण मौत होती है तो उसकी जिम्मेदार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होगी और उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही कर उसे पद से प्रथक किया जाएगा।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ड्यूटी में लापरवाही न बरतें अपने क्षेत्र में अच्छा कार्यकरें बच्चों का नियमित बजन कर रजिस्टर में दर्ज करें। कुपोषित बच्चों का बजन जरूर करें। साथ ही क्षेत्र में जन्मी हुई बेटी की सूचना लेकर उसे लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ अवश्य दिलायें यदि इन कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही करते हुए आगनवाड़ी कार्यकर्ता मिलती है तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।