एबी रोड़ के ढाबों पर फल फूल रहा है देह व्यापार

शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा क्षेत्र में आने बाले ग्राम एबी रोड़ पर संचालित ढाबों पर देह व्यापार फल फूल रहा है। एबी रोड़ पर से गुजरने बाले चालकों तथा अन्य कर्मचारी इन ढाबों पर रूक कर शराब व शबाब का आनंद लेकर अपनी मंजिल की ओर निकल जाते है। ऐसा नहीं है कि एबी रोड़ पर चल रह इस गोरख धंधे की खबर पुलिस महकमे को न हो, ग्रामीणों का तो यहां तक कहना है कि इन ढाबों के संचालकों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सतनबाड़ा क्षेत्र में एबी रोड़ पर पडऩे बाले ग्राम पतारा में संचालित ढाबों पर इन दिनों देह व्यापार जमकर फल फूल रहा है।

इन ढाबों पर एबी रोड़ से गुजरने बाले वाहनों के चालक व सहायक कर्मचारी खाना नहीं खाते बल्कि शराब व शबाब का लुफ्त लेकर अपने गंतव्य की ओर चले जाते हैं। ढाबों पर अवैध रूप से चलने बाले इस देह व्यापार के माध्यम से क्षेत्र में एड्स सहित कई संक्रामक रोग फैलने का तो खतरा बना ही हुआ है। साथ ही इन ढाबों पर अराजक तत्वों के जमावड़ा लगने से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। जिससे जिले में अपराधों में निश्चित रूप से इजाफा होगा। ढाबों पर देह व्यापार संचालित होने से ढाबे अपराधियों की शरणगाह बने हुए है। 

ऐसा भी नहीं है कि अवैध रूप से ढाबों पर देह व्यापार की पुलिस को खबर न हो। ग्रामीणों का तो यहां तक कहना है कि इन ढाबों पर देह व्यापार निर्वध रूप से बिना किसी डर भय के संचालित किया जा रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों को खासी परेशानी का तो करना ही पड़ रहा है साथ ही उन्हें भय है कि ढाबों पर चल रहे इस अवैध करोबार का समाज की युवा पीढ़ी में गलत संदेश जायेगा। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से अवैध रूप से चलने बाले कारोबार अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की है, जिससे युवा पीढी को पथ भ्रमित होने से बचाया जासके।