बागियों के घर-घर पहुंचे कालूखेड़ा

शिवपुरी। अपने शिवपुरी प्रवास के दौरान आए पूर्व मंत्री एवं विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा आज शिवपुरी में विभिन्न कांग्रेसियों के बुलावे को स्वीकार करते हुए आए और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनसे सौजन्य भेंट की। इस दौरान श्री कालूखेड़ा ने आदर्श बन्धु विद्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से पत्रकारों को भी संबोधित किया। श्री कालूखेड़ा ने प्रेस को बताया कि पार्टी में कोई भी असंतुष्ट नहीं है जहां तक मैनें देखा है सब संतुष्ट है वहीं समाजसेवी अन्ना हजारे के बारे में श्री कालूखेड़ा ने कहा कि अन्ना हजारे का विरोध का तरीका गलत है और वह नई पार्टी बना रहे है यह अच्छा संकेत है। श्री कालूखेड़ा ने शिवपुरी प्रवास के दौरान कांग्रेसीय गुटबाजी से भी साफ इंकार किया।


यहां बता दें कि इस बार पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा काफी लंबे समय बाद शिवपुरी आए। शिवपुरी आने के बाद सर्वप्रथम  श्री कालूखेड़ा ने स्थानीय सर्किट हाउस पर कांग्रसजनों की आवश्यक बैठक ली। यहां कांग्रेसियों का मार्गदर्शन करते हुए श्री कालूखेड़ा अन्य कांग्रेसियों से मिलने भी पहुंचे। जिसमें स्व.विशुनलाल रावत को श्रद्धांजलि दी तो वहीं कांग्रेस युवा नेता अजयराज शर्मा के यहां भी हाल-चाल जानने पहुंचे। यहां कालूखेड़ा ने श्री शर्मा के परिजनों से मिलकर उनसे भेंट की और स्वल्पाहार ग्रहण किया।

इसके बाद  जगदीश वर्मा के निवास पर पहुंचे, यहां से होते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक ली, फिर गणेशीलाल जैन के निवास पर पहुंचे उनका हालचाल जाना। इसके बाद दोप. में शैलेन्द्र टेडिय़ा के आदर्श बन्धु विद्यालय पहुंचे यहां श्री कालूखेड़ा ने अन्य साथियों के साथ मिलकर भोज किया। भोज पश्चात श्री कालूखेड़ा प्रेस से मुखातिब हुए यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री काूलखेड़ा ने कहा कि शिवपुरी में असंतुष्ट जैसी कोई बात नहीं, हां थोड़ी बहुत ना-नाकुर तो हर पार्टी में होती है। आगामी विधानसभा 2013 के बारे में श्री कालूखेड़ा ने कहा कि शिवराज सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी है ऐसे में अगली बार कांग्रेस की ही सरकार आएगी।

भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वह वीडियो जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपी सुधीर शर्मा व दिलीप सूर्यवंशी के घर पहुंचकर उनके परिवार को अपना परिवार और मॉं को अपनी मॉं बताते हुए एक ही परिवार जैसा होना बताया। यह वीडियो हमारे कांग्रेस प्रवक्ता ए.के.मिश्रा ने रिलीज की। विधानसभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर श्री कालूखेड़ा ने कहा कि भ्रष्टाचार का मुद्दा बंद नहीं हुआ और वह चलता रहेगा, पूर्व में जहां डंपर कांड का केस भी जारी है।

मुख्यमंत्री के रूप मे शिवराज सिंह का चेहरा सामने होने के जबाब में श्री कालूखेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अभी यह तय नहीं किया है कि किस की अगुवाई में आगामी विधानससभा लड़ी जाएगी, हां पार्टी में गतिरोध कम हो, हमारी कुछ कमियां इसे दूर करने के लिए हमारे प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। अंत में श्री कालूखेड़ा के बारे में कांग्रेसियों ने कहा कि वह अब हर तीन माह में एक बार शिवपुरी का दौर अवश्य करेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामङ्क्षसह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता,जिला उपाध्यक्ष व प्रवक्ता रामकुमार शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, पार्षद रामसिंह यादव, प्रदीप शर्मा, श्रवण लाल धाकड़, युवक कांग्रेस विधानसभा शिवपुरी के अध्यक्ष जीतू रघुवंशी, मुन्ना लाल कुशवाह, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष गौरव शर्मा सहित अन्य कांग्रेसजन मौजूद थे।