सड़क निर्माण नहीं रोका जाएगा: नपाध्यक्षा

शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी है कि नगर पालिका द्वारा शहर में बनवाई जा रही सी.सी. रोड़ का निर्माण कार्य नहीं रोका जाएगा। इस संबंध में उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण आम जनता की मूलभूत सुविधा को ध्यान में रखते हुए कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन निर्र्माण कार्यो पर की जाने वाली नकारात्मक राजनीति तथा गलत अफवाह होना दुभाग्य का विषय है।

सीवर लाईन की ड्राइंग नगर पालिका को भेजी गई। जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए नपाध्यक्ष ने नगर पालिका कार्यालय में एक नोट सीट जारी की जिसके द्वारा जिन सड़कों पर ड्राइंग के अनुसार सीवर लाईन डालना है उन पर लाल स्वाही से दर्शाया गया है। उन स्थानों पर सड़क निर्माण का कार्य सुचारू रूप रखने हेतु आदेशित किया है। इस विषय पर नपाध्यक्ष ने कहा है कि यह विषय परिषद में विचार के लिए रखा जाएगा। तब तक जिन स्थानों पर सीवर लाईन प्रस्तावित है केवल उन्हीं जगहों पर सड़क निर्र्माण नहीं किया जा सकता।

इस विज्ञप्ति के माध्यम से नपाध्यक्ष ने बताया कि हमने अपने कार्यकाल में 300 से अधिक जगहों पर अभी तक सड़कों का निर्माण किया है यह सड़कें लोगों को इस बरसात के मौसम में अत्याधिक सुविधा जनक सावित हो रही है। जिन स्थानों पर सड़क निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। उन्हें शीघ्र अतिशीघ्र नगर पालिका बजट के अनुसार निर्माण कराया जाएगा।

सीवर लाइन के विषय में उन्होंने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि जिन स्थानों पर सीवर लाईन डल रही है। उनमें से एक दो सड़क को छोड़कर नपा ने कहीं भी अभी तक सड़क निर्माण नहीं कराया है। इसलिए सीवर लाईन की वजह से सड़क उखडऩे के कारण शासन का पैसा बरवाद होने की बात निरर्थक है। जलावर्धन योजना के संबंध में उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन जगह सड़कें डाली जा रही है। वहां या तो पाईप लाईन डाली जा चुकी है। या पाईप लाईन डाली जा चुकी है। या पाईप लाईन के लिए स्थान छोड़ा गया है। इसके अतिरिक्त कहीं आवश्यकता पड़ी तो दोशियान कंपनी द्वारा ट्रेंच लैस मशीन के द्वारा रोड़ के नीचे से खुदाई करके पाईप लाईन डाली जाएगी। जिससे सड़क का किसी की प्रकार का नुकसान नहीं होगा। इसके बावजूद पाईप लाईन की वजह से यदि कहीं सड़क तोडऩी पड़ती है तो उसे दुरूस्त कराकर यथावत करने का काम भी दोशियान कंपनी ने किए गए अनुबंध में शामिल है।

इस विज्ञप्ति के माध्यम से नपाध्यक्ष ने आम नागरिकों से अपील की है कि उनकी सुविधा के लिए नपा द्वारा हमारे कार्यकाल में रिकोर्ड सड़कें बनाई जा रही है। इनसे संबंधित किसी भी प्रकार की गलत फैंमी में पडऩे की आवश्यकता नहीं है। सड़क निर्माण के दौरान यदि कहीं भी कार्य की गुणवत्ता से संबंधित शिकायत हो तो मुझे आवश्यक रूप से उसकी जानकारी दें।