ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली मुस्लिम समाज की बैठक

शिवपुरी। देश के विकास में अग्रणीय रहने वाले मुस्लिम समाज के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है मुस्लिम समाज ने हमेशा सिंधिया परिवार को अपना सहयोग दिया जिसका आज परिणाम है कि अंचल के लिए जितने भी विकास हुए उसमें मुस्लिम समाज ने कभी भेदभाव नहीं बरता यही कारण है कि स्वयं सिंधिया परिवार के मंदिर जहां सभी हिन्दू देवताओं की प्रतिमाऐं रखी जाती है उन्हीं के साथ सिंधिया परिवार के गुरू अहमदनगर के मंसूरबा हाजी का ताबीज और पगड़ी भी उसी स्थान पर रखी जाती है और उनका उर्स कोई मुस्लिम समाज नहीं बल्कि सिंधिया परिवार का मुखिया हर वर्ष धोती पहनकर मनाता है।


यही वजह है कि आज हम हिन्दू और मुस्लिम समाज के भाईचारे में बंधे रहकर सभी के विकास की सोच को पूरा करने का प्रयास करते है। उक्त उद्गार केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुरानी शिवपुरी स्थित नगर पालिका विवाह घर में आयोजित मुस्लिम समाज की आवश्यक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस अवसर पर मुस्लिम समाज की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने देखा है कि विदेशा में समुदायों के बीच आपसी सामंजस्य नहीं बैठता और भारत देश में हिन्दू-मुस्लिम समाज ने सांप्रदायिकता की जो मिसाल पेश की है वह कहीं अन्यत्र देखने को नहीं मिलती। श्री सिंधिया ने कहा कि राजनीति समाजसेवा का एक माध्यम है जिसे लक्ष्यपूर्ति देखते हुए की जाना चाहिए मैंने हमेशा विकास की सोच को अपनाया है और इसमें मुझे सदैव हिन्दू मुस्लिम समाज के लोगों का भरपूर लाभ मिला है।

आयात-निर्यात के क्षेत्र में भी अंचल में जो मिसाल हिन्दू-मुस्लिमों में देखने को मिली वह भी सराहनीय है। श्री सिंधिया ने मुस्लिम समुदाय से आग्रह किया है कि वह समाज हित के साथ-साथ हर वर्ग के हितों का ख्याल रखते हुए मुझसे विकास की अपेक्षा रखे और मैं विश्वास दिलाता हूूंॅ कि आपके विश्वास को पूरा कराना ही मेरा ध्येय रहेगा। जनप्रतिनिधि चुना जाना और उस पर खरा उतरना बड़ा मुश्किल काम है लेकिन यदि आपसी समन्वय हम इसे समझे तो एक समाजसेवक के रूप में जनप्रतिनिधि की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। स्थानीय सुभाष चौक स्थित नगर पालिका विवाह घर में आयोजित मुस्लिम समाज की बैठक में मुस्लिम समुदाय ने भी श्री सिंधिया के प्रति आभार माना और उन्हें हर संभव सहयोग प्रदान करने की बात कही।

इस बैठक में प्रमुख रूप से शहरकाजी कुतुबुद्दीन अहमद सिद्दीकी, अब्दुल हाजी साहब, कोलारस काजी एतकामउद्दीन, मुश्तफा खान पीडब्ल्यूडी वाले, जिला निगरानी समिति के चेयरमैन अब्दुल खलील, कांग्रेस के जिला संगठन सचिव अब्दुल रफीक खान अप्पल, जिला उपाध्यक्ष सफदर बेग मिर्जा, जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष फरमान अली पत्रकार, रशीद खान पत्रकार, अतीक, भद्दन भाई, जुम्मन राईन कोलारस, रियाज मंसूरी कोलारस, रफीक कोलारस, रफीक नरवर, इब्राहिम खान, हाफिज जाहिद, हाफिज अफजल, अकबर राईन, शकील राईन, इरशाद पठान, इश्त्याक खान, जावेद कुर्रेशी, हाफिज अब्दुल्ला, पत्रकार अशरफ कुर्रेशी आदि सहित मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।