सेंट बेनेडिक्ट स्कूल बस ने बाइक सवार को रौंदा, दो घायल

शिवपुरी। फिजीकल क्षेत्र में शनिवार की दोपहर उस समय एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जब सेंट बेनेडिक्ट विद्यालय की एक स्कूल बस के चालक से बस चलाते समय अनियंत्रित हो गई और स्कूली बच्चों से भरी हुई यह बस एक बड़ी दुर्घटना टलने से पहले एक बाईक सवार को टक्कर मारकर रूक गई।  
फिजीकल चौराहे पर बाईक सवार दो युवक इसकी चपेट में आकर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में कराया गया तो वहीं पुलिस ने फरियादी बाईक चालकों की रिपोर्ट पर स्कूल बस के चालक व बस को फिजीकल थाने में बंद कर लिया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार फिजीकल क्षेत्र में शनिवार को दोपहर के समय स्कूली बच्चों को घर-घर छोडऩे जा रही सेंट बेनेडिक्ट स्कूल की बस क्रमांक एम.पी. 33 ई.0003 के चालक से बस उस समय अनियंत्रित हो गई जब वह फिजीकल चौराहे की ओर मुड़ रहा था बस को संभालने के चक्कर में इस बस चालक ने रोड पर जा रहे एक बाईक पर सवार दो युवकों हरेन्द्र पुत्र रोहित पाठक निवासी शांति नगर उम्र 20 वर्ष व संतोष सोनी पुत्र गोविन्द सोनी निवासी तुलसीनगर उम्र 20 वर्ष की बाईक में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घिसट गए और कुछ दूरी पर जाकर बस रूकी।

जिससे दुर्घटना में दोनों युवकों को चोटें आई है तुरंत घटना की जानकारी लगते ही वहीं मौजूद पुलिस बल ने आरोपी बस चालक व बस को अपने कब्जे में लेकर पुलिस थाना फिजीकल में खड़ा करवाया। घायल हरेन्द्र व संतोष को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पुलिस ने फरियादी बाईक चालकों की रिपोर्ट पर बस चालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
 
बताया जाता है कि यह स्कूल बस किसी बड़े हादसे का सबब बनते-बनते बच गई क्योंकि जब बस अनियंत्रित हुई तो उस समय फिजीकल चौराहे पर काफी चहल पहल रहती है और कॉलेज आने-जाने वाले छात्र-छात्राओं व मासूम बच्चों इस दुर्घटना का शिकार हो सकते थे परन्तु ऐन वक्त पर बस का संतुलन इन बाईक सवारों पर जाकर बैठ गया जिससे कोई बड़ी दुर्घटना तो नहीं हुई लेकिन बाईक चालक जरूर घायल हो गए।