बदरवास में 110 गायें लावारिस

शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में बीते रोज कोई 110 गायें लावारिस हाल में छोड़ गया है। यहां यह गायें बदरवास से एबी रोड पर कुछ दूरी स्थित ग्राम ईसरी में स्थित गोविन्द धाम पर मौजूद महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज इन गायों की सेवा ग्रामीणजनों के सहयोग से कर रहे है।

यहां गायों के लिए भूसा-चारा व पानी की व्यवस्था बड़ी मुश्किल से हो रही है क्योंकि गोविन्दधाम पर इतने सारे जानवरों के लिए पर्याप्त चारा-पानी की व्यवस्था नहीं है लेकिन फिर भी महंत अपने भक्तों के माध्यम से यहां गायों की सेवा करने में लगे हुए है। ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि वह इन गायों की सुध लेकर शीघ्र अतिशीघ्र कोई व्यवस्था कर इन जानवरों को गौशाला भिजवाऐं अथवा इन जानवरों को भूसा-चार पानी की व्यवस्था जिला प्रशासन के सहयोग से हो।

जानकारी के अनुसार बीते रोज बदरवास से कुछ दूरी पर लावारिस अवस्था में 110 गायें ग्राम ईसरी के निकट गोविन्द धाम पर कोई अन्यत्र व्यक्ति गायें छोड़ गया है। इस संदर्भ में तुरंत गांव वालों ने पुलिस में इस मामले की रिपोर्ट की है। वहीं इन गायों की सेवा का कार्य इन दिनों गोविन्दधाम के पुरूषोत्तमदास जी महाराज मंदिर की व्यवस्थाऐं देख रहे है और वह ही इन गायों की देखभाल कर रहे है। 
 
इसमें सहयोग करने वालों में प्रताप सिंह रघुवंशी, बहादुर सिंह रघुवंशी व शिशुपाल सिंह यादव शामिल है जो कि इन गायों के लिए प्रतिदिन चारा-पानी उपलब्ध करा रहे है। ग्रामवासियों ने जिला प्रशासन से यहां मौजूद गायों के लिए चारा-पानी, भूसा आदि की व्यवस्था हेतु जिला प्रशासन से गुहार लगाई है।