बिजली कटौती को लेकर युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, विद्युत विभाग का घेराव


शिवपुरी-अघोषित विद्युत कटोती को लेकर प्रदेश कांग्रेस केे आह्वïन पर शिवपुरी में भी युवक कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। यहां कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के नेतृत्व में युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष बण्टी रघुवंशी व युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष शिवपुरी  जीतू रघुवंशी के साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज विद्युत मण्डल बाणगंगा का घेराव किया। यहां आंदोलनकारी कांग्रेसियों ने दफ्तर के बाहर न केवल उग्र प्रदर्शन किया बल्कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। इसके बाद अपना विरोध दर्ज कराते हुए चूडिय़ां फोड़ी और बाद में विद्युत अधिकारी एसपी शर्मा को ज्ञापन सौंपकर विद्युत कटौती से जनता को राहत प्रदान करने की मांग करते हुए अल्टीमेटम दिया है कि यदि तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो युवक कांग्रेस जनता के हित में उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा।

युवक कांग्रेस के तत्वाधान में अघोषित विद्युत अराजकता के विरोध में एवं भाजपा की जनविरोधी नीतियों के विरोध में युवक कांग्रेस विधानसभा शिवपुरी के अध्यक्ष जीतू रघुवंशी व लोकसभा अध्यक्ष बण्टी रघुवंशी ने अपने सैकड़ों कांग्रेसी साथियों के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के निर्देशन में कांग्रेस कार्यालय से मोटरसाईकिल पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन की रैली निकाली और नारेबाजी करते हुए वाण गंगा स्थित विद्युत मण्डल कार्यालय पहुंचे। 

यहां कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष जीतू रधुवंशी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता का जीना हराम कर दिया है एक ओर तो हर माह आने वाले बिल की पूर्ति करो ऊपर से आंकलित खपत के नाम पर अवैध लूट हो रही है हर तरफ-भाजपा से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। वहीं लोकसभा अध्यक्ष बण्टी रघुवंशी ने भी अपना उद्बोधन गर्मजोशी दिया साथ ही जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव ने कहा कि गर्मी और बिजली कटौती ने जनजीवन बेहाल कर दिया है। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंक देना चाहिए जो जनता का भला ना कर पाए आज हजारों-लाखों की तादात में आमजन अपने बिजली के बिलों की समस्या को लेकर विद्युत विभाग के कई चक्कर काट रहे है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही यदि यही हाल रहा तो कांग्रेस संगठन एक बड़ा आन्दोलन चलाएगी। 

यहां बाणगंगा पर इस विरोध प्रदर्शन से निबटने प्रशासन का पूरा अमला पहुंच गया था। जिसमें एसडीएम अशोक कम्ठान और एसडीओपी संजय अग्रवाल भी थे। काफी समय तक नारेबाजी करने के बाद ज्ञापन देने के लिए कांग्रेसी विद्युत मण्डल कार्यालय पहुंचे यहां ज्ञापन देने के  लिए योगेन्द्र रघुवंशी बंटी, रामसिंह यादव जिला कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, हरवीर रघुवंशी, इरशाद पठान, जीतू रघुवंशी, रामकुमार शर्मा और मुन्नालाल कुशवाह को अंदर जाने की अनुमति दी गई। जहां विद्युत अधिकारी श्री शर्मा को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में कहा गया कि बिजली की अघोषित कटौती से जनजीवन परेशान है और कटौती में एकरूपता न होने से भी नागरिक त्रस्त है। उपभोक्ताओं को आंकलित खपत के बिल दिए जा रहे हैं जबकि उनके यहां विधिवत् मीटर लगे है। विद्युत मण्डल की बिजीलेंस टीम द्वारा निरीक्षण के नाम पर अवैध बसूली की जा रही है। रात्रिकालीन कटौती से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजीव गांधी विद्युत योजना के तहत शिवपुरी जिले में चल रहे कार्य की गति बहुत धीमी है। शिवपुरी जिले में नए विद्युत केन्द्रों के कार्य की गति बहुत धीमी है। मौके पर मौजूद प्रशासन के अधिकारियों ने भी विद्युत व्यवस्था पर रोष व्यक्त करते हुए इसके सुधार की मांग की है।