कलेक्टर जैन ने सपत्निक गोलाकोट तीर्थस्थल के किए दर्शन

शिवपुरी-नवनियुक्त कलेक्टर आरके जैन पहली बार सपत्निक खनियांधाना पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले जैन तीर्थ स्थल अतिशय क्षेत्र पचराई गोलाकोट एवं नंदिश्वर चेतन बाग तीर्थ स्थल के दर्शन किए एवं स्थानीय नागरिकों से भेट कर जनसमस्याएं सुनी। इस अवसर पर भाजपा नेता नबल किशोर चौबे ने उन्हें चन्द्रशेखर आजाद के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी और कहा कि खनियांधाना नरेश खलक सिंह जुदेव ने उन्हें आश्रय दिया था और आजाद साहब का जो चित्र चर्चित है जिसमें वह मूंछे ऐठते हुए दिखाए गए हैं वह खनियांधाना नरेश ने ही राजमहल में खींचा था। इस अवसर पर खनियांधाना के नागरिकों ने उन्हें नरसिंह तालाब में हुए अतिक्रमण से भी अवगत कराया। 

कलेक्टर से साथ एसडीएम उमेश शुक्ला, तहसीदार लोकेन्द्र श्रीवास्तव, जनपद सीईओ आरडी पटेल आदि भी थे। समस्याएं सुनने के क्रम में नागरिकों ने बताया कि कुछ किसानों को गेंहू का भुगतान आज तक नहीं हुआ। कारण के बारे में जिक्र करते हुए श्री चौबे ने बताया कि कापरेटिव बैंक  की लिमिट 20 लाख रूपये है इसे बढ़ाकर 40 लाख किया। इस पर कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि वह बैंक  की लिमिट बढ़वाने की कोशिश करेंगे। इस अवसर पर जयकुमार जैन  ने कलेक्टर से शिकायत की कि जनपद पंचायत ने उनका भुगतान आज तक नहीं दिया है जबकि उन्होंने 2010 में फोटो कॉपी आदि के कार्य किए थे। इस पर कलेक्टर ने शीघ्र भुगतान के आदेश दिए। 
 
वही नगर के लोगो ने खनियांधाना नरसिंह सागर तालाब के अतिक्रमण के बारे में बताया कि श्रीमान नगर मे एक ही तालाब है जिसे अतिक्रमण धारियो ने चारों तरफ से घेर रखा है इतना ही नही मवेशी भी पानी पीने को तरस रहे है अतिक्रमणधारियों ने पानी के अंदर बांउड्री बाल बना रखा है इसे मुक्त कराया जावे। तब कलेक्टर महोदय ने तहसीलदार लोकेन्द्र श्रीवास्तव को आदेशित किया कि आप सन 1962 के नक्शे से सीमांकन कीजिये जिससे कि तालाब को अतिक्रमण से रोका जा सके।

गौशाला में गायों की हालत पर चिंतित हुए कलेक्टर 

कलेक्टर ने गौशाला का भी दौरा किया वहा कि व्यावस्था देख कर उन्होने ब्रम्हचारी विनय भैया जी से काभी समय तक बात की और कहा कि गाये सही तरह से स्वस्थ्य नही है क्या इनकी देख भाल सही तरीके से नही की जा रही है भैया जी ने कहा सुबह 5 बजे से हमारे कर्मचारी इनकी सेवा मे रहते है उनहे खाना देना इन्हे पानी देना इनकी देखभाल करना तब वही पर मौजूद थे। भोपाल गौशाला  बर्धन के उपाध्यक्ष पदम वरैया जी उन्होने गौशाला  के बारे में वहुत कुछ वताया और भैया जी से बार बार एक ही बात कह रहे थे आप मेरे साथ चलिये मे आप को गो शाला की ट्रेनिंग दिलाउगा यदि आपको टाइम नही हो तो अपने कर्मचारियों को भेज दे ऐसे गौशाला नही चलती कितनी कमजोर गाय एवं बछड़े हो गये है ये भी नही बचेगे कुछ दिन बाद ये भी मर जायेगे।