बगीचे की रखावाली कर रहे वृद्ध की हत्या

शिवपुरी। जिले के बैराड़ कस्बे में बीती रात आम के बगीचे की रखवाली कर रहे 70 वर्षीय वृद्घ कल्लू शाह पुत्र जुम्मा शाह की हत्या कर दी गई। आज सुबह जब मृतक का लड़का अनवर बगीचे पहुंचा तो उसने अपने पिता की लाश देखी। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार के निशान हैं। उसकी जेब से आठ सौ रुपए नगद, तम्बाकू, बीड़ी का बण्डल, माचिस आदि भी मिली है। पास ही छाता भी रखा हुआ मिला है। पुलिस ने इस अंधेकत्ल के मामले में भादवि की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

एसपी आरपी सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैराड़ से लगभग एक किमी दूर नरेन्द्र श्रीवास्तव का बगीचा है जिसमें आम के पेड़ बहुतायत में लगे हुए हैं। इनका ठेका मृतक कल्लू शाह के पास था और वह रात में आम के बगीचे की रखवाली करता था। कल रात 11 बजे उसे बगीचे पर ठीक हालत में देखा गया। लेकिन सुबह जब उसका पुत्र अनवर रोजाना की तरह बगीचे में आया। तो उसने अपने पिता के शव को चबूतरे पर पाया। 
 
अनवर के अनुसार वह सुबह चार बजे बगीचे में जमीन पर गिरे हुए आमों को समेटने आया था, लेकिन जब उसे उसके पिता कहीं नजर नहीं आए तो उसने उनकी तलाश शुरु कर दी। मृतक कल्लू शाह बगीचे में स्थित हनुमान जी के मंदिर के पास स्थित चबूतरे पर सोता था, लेकिन वहां उसकी लाश पाई गई। उसके सिर, चेहरे और ठोड़ी पर चोट के निशान पाए गए हैं। पुलिस को अभी तक इस हत्या के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।