न ट्यूबवैल सुधर रहा, न मिल रहा पानी का टेंकर

शिवपुरी-नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 14 में बीते एक माह से बोरिंग खराब होने से पेयजल की समस्या से वार्डवासी जूझ रहे है। कई बार पार्षद को भी शिकायत करने पर वार्डवासियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका है। नागरिकों का कहना है कि जब महीने भर से बोरिंग खराब है तो उसके बाद भी कम से कम वार्ड पार्षद को तो नगर पालिका के टैंकरों से पेयजल की व्यवस्था करना चाहिए थी लेकिन इस ओर ऐसे कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है। स्थानीय वार्डवासियों ने जिला प्रशासन व नगर पालिका परिषद शिवपुरी से खराब बोरिंग को सुधारते हुए शीघ्र पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की है अन्यथा नागरिक नपा प्रांगण का न केवल घेराव करेंगे बल्कि पानी के लिए आन्दोलन भी करने को बाध्य होंगे।
वार्ड क्रमांक 14 के वार्डवासी गयाजीत बाबर, अनुपम गुप्ता, अनिल दाण्डे, आशीष गुप्ता, हेमंत डाण्डे, लक्ष्मण, शांति लाल जैन, फेरन सिंह, राजेन्द उपाध्याय, सोनू गुप्ता, प्रदीप डाण्डे, नरेन्द्र, द्वारका प्रसाद व किशन डाण्डे सहित अन्य वार्डवासियों ने बताया कि वार्ड 14 में पिछले एक माह से बोरिंग मशीन खराब है इस ओर ना तो नगर पालिक ने ध्यान दिया और ना ही पार्षद द्वारा इस ओर कोई प्रयास किए जा रहे है। 

जिससे वार्ड में पानी की समस्या के कारण हालात बिगड़ रहे है। यहां के वार्डवासी दूर-दूर से पीने का पानी लाने को मजबूर है वहीं नगर पालिका द्वारा तो यहां टैंकरों के माध्यम से पानी की व्यवस्था की गई लेकिन वह व्यवस्था कहीं से कहीं तक नजर नहीं आती और जब भी यहां टैंकर आता है तो पीने का पानी हासिल करने के लिए वार्डवासियों में जद्दोजहद होते हुए आसानी से देखी जा सकती है। यहां नागरिकों का गुस्सा वार्ड पार्षद पर कम बल्कि नगर पालिका पर ज्यादा है क्योंकि वार्ड पार्षद वार्डवासियों की समस्या को नगर पालिका में भेजे देते है लेकिन जब नगर पालिका से ही कोई प्रयास नहीं होंगे तो हालातो में सुधार कहां से होगा। 

वार्डवासियों ने मांग की है कि यहां महीने भर से खराब बोर को यदि दुरू स्त कर दिया जाए तो काफी हद तक पानी की समस्या का निराकरण हो सकता है लेकिन यदि बोर को सहीं नहीं किया गया और नागरिको को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ा तो नागरिकों के सब्र का बांध टूटेगा और नपा परिसर का घेराव करते हुए मटके फोडऩे व आन्दोलन करने को बाध्य हो सकते है।