युवक लापता, परिजन परेशान, मोबाईलों पर आ रहे मिस्ड कॉल

मयंक गुप्ता
शिवपुरी-शहर के सईसुपरा क्षेत्र से बीती 30 अप्रैल को एक नवयुवक घर से दुकान की कहकर निकला था लेकिन जब वह दुकान नहीं पहुंचा और उसकी साईकिल दुकान पर मिली तो परिजन हैरान हो गए। जिस पर युवक को काफी ढूंढा लेकिन वह नहीं मिल सका, तब थक हारकर युवक के परिजनों ने फिजीकल पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना के तीन दिन लापता युवक के परिजनों के मोबाईल पर प्रदेश के बाहर से किन्हीं अज्ञात नंबरों से मोबाईल कॉल आता है और जब परिजन उठाते है तो वह कट जाता है जिससे गायब युवक के परिजन असमंजस में है और पुलिस को शिकायती आवेदन देकर इन नंबरों की खोजबीन कर गायब युवक को वापिस लाने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार सईसपुरा मस्जिद के पास शिवपुरी निवासी मयंक पुत्र जगदीश प्रसाद गुप्ता उम्र 22 वर्ष गोली बिस्किट विक्रय का स्वयं का व्यवसाय करता है। बीती 30 अप्रैल को प्रात: लगभग 8 बजे वह घर से निकल गया था परन्तु रात को भी वह घर नहीं आया तो परिजनों ने उसे काफी ढूंढा पर उसकी किरायेदारी वाली दुकान पर जाकर पता किया तो वहां उसकी सायकल रखी मिल गई व ज्ञात हुआ कि वह दुकान की चाबी सामने ही उसके चाचाजी की  दुकान पर दे गया था व सायकल खड़ी कर गया था बाबी उसके बारे में कुछ पता नहीं चला सका, परिजन को ढूंढने पर जब नहीं मिला तो अंतत: फिजीकल पुलिस चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। परिजनों ने बताया कि युवक शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ है और उसका किसी से कोई विवाद नहीं है। 

इसी दौरान युवक के गायब होने के बाद परिजनों के मोबाईल नं. 9981296490 पर 1 मई को अज्ञात व्यक्ति द्वारा सायं 7:25 बजे मो.नं.07828185790 से कॉल की गई जब प्रार्थी ने कॉल अटेण्ड की तो कॉलर द्वारा कॉल डिसकनेक्ट कर दी गई। इसी प्रकार दिनांक 2 मई को मो.08085213628 से रात 11:31 बजे कॉल की गई व डिस्कनेक्ट कर दी गई। इसी क्रम में प्रार्थी के अन्य मोबा.9301541601 पर दिनांक 3 मई को रात 10:06 बजे तथा 05 मई को सुबह 9:32 बजे कॉल की गई व कॉल अटैण्ड करने पर डिस्कनेक्ट कर दी गई। ऐसी स्थिति में परिजन चिंतित एवं परेशान है और पूरा परिवार तनाव से गुजर रहा है। प्रार्थी ने पुलिस से आग्रह किया है कि वह गायब युवक का पता लगाकर उसे सकुशल वापिस दिलाने में सहयोग करें।