कलेक्टर साहब, सांठगांठ करने वाले अधिकारी के खिलाफ FIR करो

शिवपुरी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना और जिले भर के झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग करने के लिए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति संगठन शिवपुरी के तत्वाधान में प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन अपर कलेक्टर सुनील शर्मा को सौंपा गया। इस ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने मांग की है कि शीघ्र अतिशीघ्र झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही कर मामले पंजबीद्ध किए जाए साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना व इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के विरूद्ध भी धारा 304 ए की कार्यवाही की मांग की गई है।


 इन मांगों को पूर्ण करने के लिए 15 दिन का समय निर्धारित किया गया है अन्यथा की स्थिति में समिति द्वारा धरना प्रदर्शन को बाध्य होने की बात भी कही गई है। 

प्रेस को सौंपे ज्ञापन में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति संगठन के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट ने बताया कि जिले में इन दिनों स्वास्थ्य विभाग व झोलाछाप चिकित्सक सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना कर रहे है। अभी कुछ दिनों पूर्व ही बैराढ़ में एक मासूम बालक की जान ऐसे ही झोलाछाप चिकित्सक डॉ.श्रीनिवास धाकड़ के द्वारा लगाए गए इंजेक्शन से हो गई जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 15 अक्टूबर 2011 को आदेश दिए थे कि झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। जिस पर तत्समय स्वास्थ्य विभाग ने 401 चिकित्सकों की सूची जारी कर इन्हें फर्जी चिकित्सक करार दिया। 

लेकिन आज दिनांक तक ना तो स्वास्थ्य विभाग ने इन चिकित्सकों पर कोई कार्यवाही की और ना ही स्वयं जिला स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया। ऐसे में अब आगे से झोलाछाप चिकित्सकों का शिकार मासूम बालक व अन्य महिला-पुरूष ना बन सके इसके लिए ऐसे सभी झोलाछाप चिकित्सकों एवं सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना करने वाले जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया सीएमएचओ के विरूद्ध कार्यवाही कराने के लिए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के प्रदेशाध्यक्ष कुंवर प्रताप सिंह राजपूत के निर्देशानुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया गया। 

ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट, उपाध्यक्ष के.के.दुबे, संजीव पुरोहित, जिला महामंत्री ललित मुदगल, जिला सचिव राकेश डागौर, सह-सचिव राजू (ग्वाल) यादव, कोषाध्यक्ष संजय शर्मा कुन्दे, रशीद खान गुडूडू, मणिकांत शर्मा, अशरफ कुर्रेशी छोटे, कमल शाक्य, सतीश, देवेन्द्र उर्फ डेविड, पंकज, छोटू, दीनू, पवन, विजय बाथम, कपिल बाथम, प्रदीप, योगेन्द्र राठौर, जितेन्द्र शर्मा, राजेश पचौरी, ललित, महेन्द्र   सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण शामिल रहे।