भोलेबली बादशाह की दरगाह के लिए निकला चादरपोशी जुलूस

शिवपुरी- शिवपुरी में सर्वधर्म सद्भाव की मिसाल आज सर्वधर्म सौहार्द के लिए समर्पित शिवगोपाल शिवहरे परमार्थ समिति द्वारा आयोजित चादरपोशी जुलूस में देखने को मिली। जहां समिति के लोगों ने न्यूब्लॉक स्थित मण्डी वाले बाबा की दरगाह व पीपल वाले बाबा पर उर्स समारोह का विधिवत शुभारंभ किया और उर्स समारोह के विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर समिति की ओर से पूजन व चादरपोशी की गई।


मण्डी वाले बाबा की दरगाह पर संपन्न होने वाले उर्स कार्यक्रम में भारत गौरव अहसान भारती भी साथ-साथ चले। जिसमें सर्वधर्म की ओर से निकलने वाले जुलूस में शहरकाजी जनाब कुतुबुद्दीन सिद्धिकी, जीवन ज्योति आश्रम के फादर नाबोर, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रवीन्द्र सिंह बत्रा, संत मण्डल अध्यक्ष महंत पुरूषोत्तमदास खुली जीप पर सवार होकर शहर में अमन और भाईचारे के लिए लोगों से अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। 

समिति के साथ-साथ अनय नगरवासियों ने भी अपने द्वार पर चादरपोशी की भव्य आगवानी की और सर्वधर्म सद्भाव की मिसाल पेश कर रही हस्तियों का दिले इस्तकबाल किया। इस जुलूस में अन्य समिति की ओर से डॉ. रामकुमार शिवहरे एवं उनके परिजन रवीन्द्र शिवहरे, संतोष शिवहरे, रविन्द्र शिवहरे पूर्व अध्यक्ष नपं कोलारस, तरूण शिवहरे, अनिल शिवहरे, कुशल शिवहरे सहित अन्य नगर के पूर्व पार्षद सफदर बेग मिर्जा, अब्दुल रफीक खान अप्पल, फरमान अली,रहीम, कोलारस से शौकत भाई, पत्रकार रशीद खान गुड्डू, अशरफ कुर्रेशी, राजू यादव, विनोद सेंगर, मुन्ना बाबू गोयल सहित अन्य धर्मावलंबी मौजूद थे।
 
निकले जुलूस का हुआ भव्य स्वागत  
शिवगोपाल शिवहरे परमार्थ समिति द्वारा संपन्न कराये जा रहे उर्स समारोह में निकलने वाली चादरपोशी जुलूस का भव्य स्वागत नगर के विभिन्न स्थानों पर किया गया। जहां फल, जल और मिष्ठान के साथ लोगों ने अपनी श्रद्धा प्रकट की। पूरे रास्ते में बैण्ड की धुनों पर व आतिशबाजी के साथ चादरपोशी जुलूस नगर के विभिन्न क्षेत्रों से होकर निकला। वहीं देर शाम को मण्डी वाले बाबा की दरगाह पर कब्बाली मुकाबला का आयोजन भी किया गया।