चप्पे-चप्पे पर लगी पुलिस: मोहर्रम और बाबरी मस्जिद की बरसी बनी वजह

शिवपुरी 6 दिसम्बर का.-शहर में आज मुस्लिम समुदाय के त्यौहार मोहर्रम व बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी को लेकर पुलिस सतर्क बनी रही और दिन भर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई। जो देर शाम तक लगी रही।



उल्लेखनीय है कि मंगलवार को शहर में करबला के शहीदों की याद में मनाया जाने वाला मुस्लिम त्यौहार मोहर्रम व 6 दिसम्बर को वर्षांे पूर्व ढहाई गई बाबरी मस्जिद की बरसी एक साथ मनाई जा रही है। जिस पर धार्मिक सौहाद्र्र के मद्देनजर पुलिस सक्रिय बनी रही और शंाति समिति की बैठक में सामने आए सुझावों व विचार-विमर्श को ध्यान में रखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई। कई पुलिसकर्मी सिविल डे्रस में भी लोगों के बीच स्थिति का जायजा लेते हुए देखे गए। इस अवसर पर पुलिस के बज्र वाहन भी पूरी तरह मुस्तैद नजर आए।
 
डीआईजी ने भी लिया जायजा 
यहां उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि ग्वालियर संभाग के डीआईजी आर.एस.मीणा ने भी अपने गुना दौरे पर जाते समय शिवपुरी में रूककर उक्त त्यौहार के मद्देनजर  पुलिस सहायता केन्द्र पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वाय.एस.राजपूत, एसडीओपी संजय अग्रवाल सहित अधीनस्थ पुलिस बल से वस्तुस्थिति का जायजा लिया और उन्हें हालातों को काबू में करने संबंधी दिशा-निर्देश सामान्य चर्चा के दौरान दिए। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना था कि डीआईजी श्री मीणा किसी विशेष प्रयोजन से शिवपुरी नहीं आए बल्कि सामान्य रूप से चाय पीने के लिए यहां रूके थे। वहीं सूत्र बताते है कि चूंकि डीआईजी श्री मीणा पूर्व में यहां बतौर एसपी पदस्थ रह चुके है इसलिए यहां के हालातों से भलीभांति परिचित है और इसी लिहाज से मोहर्रम व बाबरी मस्जिद की बरसी के कारण वस्तुस्थिति का जायजा लेने के लिए यहां रूके थे।
 
कई क्षेत्रों में रही विशेष नजर 
यहां बताना लाजिमी होगा कि शहर के सईसपुरा, पुरानी शिवपुरी, इमामबाड़ा, नीलगर चौराहा क्षेत्र में पुलिस की विशेष नजर रही। क्योंकि इन क्षेत्रों में बड़ी संख्या में मुस्लिम व अन्य समाजों के लोग निवास करते है।