राष्ट्रीय राजपूत युवक-युवती परिचय सम्मेलन 11 को

शिवपुरी. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इन्दौर द्वारा आगामी 11 दिसम्बर रविवार को बॉस्केटबॉल कॉम्पलैक्स, रेसकोर्स रोड इन्दौर में राष्ट्रीय राजपूत युवक-युवती परिचय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में क्षत्रिय युवक-युवती परिचय सम्मेलन के साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा साथ ही समाज संगठन पर विचार विमर्श कर आगामी रूपरेखा तय किए जाने पर चर्चा होगी। श्रीमती चौहान ने बताया कि ब्याह का बंधन हिन्दू संस्कृति की सबसे पवित्र सांसारिक रस्मों में से एक है क्षत्रिय (राजपूत) समाज हमेशा से भारत वर्ष की संस्कृति और उसके स्वाभिमान का झंडाबरदार रहा है।


समाज के रूवरूप को आत्मीय, पारिवारिक और स्वस्थ बनाए रखने के लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इन्दौर पिछले 27 वर्षों से शहर में काम कर रही है। महासभा अपने व्यापक कार्यों को एक और नया मुकाम दे रही है राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन की शुरूआत करके विवाह योग्य युवक-युवतियों को आपस में परिचय का मंच उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है उम्मीद है समाज इस पहल का स्वागत करेगा और आगे भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगे। महिला इकाई की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान ने बताया कि इन्दौर में आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शिवपुरी से एक सैकड़ा महिलाऐं जाएंगी जहां अपने विचारों से भी संगठन को अवगत कराया जाएगा साथ ही शिवपुरी में आयोजित होने वाली सेवा गतिविधियों के बारे में वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन लिया जाएगा। 
 
इस अवसर पर पवित्र बंधन नाम से स्मारिका का भी प्रकाशन होगा जिसमें क्षत्रियों के परिवार व समाज से जुड़े जीवन का पूरा परिचय होगा। क्षत्रिय महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान ने समस्त क्षत्रिय बन्धुओं से आग्रह किया है कि वह 11 दिसम्बर को इन्दौर में आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर आयोजन को सफल बनाऐं।