इमली के पेड़ काटने पर पुलिस की तत्परता ने खड़े किए सवाल

शिवपुरी. जिले के तेंदुआ थानांतर्गत आने वाले ग्राम डेहरवारा में बीते रोज इमली के पेड़ काटे जाने पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए चोरी के प्रकरण ने कई सवालों को खड़ा कर दिया जबकि वास्तविक हकीकत को देखा जाए तो जिन पेड़ों को काटा गया है वह आज भी उसी स्थान पर कटे और खड़े हुए है इसके बाबजूद भी पुलिस ने जिस तत्परता से पेड़ काटने पर आरोपी पूर्व सरपंच के विरूद्ध चोरी का मामला पंजीबद्ध किया है उससे पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। इस मामले की जांच के लिए अब सीमांकन ही एक रास्ता बचा है जिससे सब पानी का पानी हो जाएगा।



प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस तेंदुआ थानांतर्गत आने वाले ग्राम डेहरवारा में इमली के तीन पेड़ों को काटने का मामला प्रकाश में आया है जहां फरियादी बने श्रीलाल पुत्र छप्पूलाल धाकड़ ने पेड़ काटने का आरोप पूर्व सरपंच बृजेश शर्मा पुत्र रामचरण शर्मा निवासी डेहरवारा के विरूद्ध लगाए और इस मामले ने पुलिस ने घटनास्थल पर जाए बिना ही कागजों में अपनी जांच पूरी कर ली और बृजेश शर्मा पर चेारी का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
 
इस मामले की हकीकत जब जानी गई तो वहां आज भी तीन इमली के पेड़ कटे और खड़े हुए है महज विवाद यदि है तो वह है बाउण्ड्री का जिस पर बृजेश शर्मा खेती करते है और खेती में होने वाली असुविधा के चलते इन इमली के पेड़ों को कटवाया गया ताकि फसल को नुकसान न पहुंचे। आरोपी बनाए गए बृजेश शर्मा ने जिला प्रशासन व पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि उसके विरूद्ध की गई शिकायत की विधिवत जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। इस मामले में अब जांच का बिन्दु सीमांकन रह गया जिसके बाद सब साफ-साफ हो जाएगा।