पत्नी को मार गई फालिस, ठेले पर बैठाकर अस्पताल लाया पति

शिवपुरी। शिवपुरी में स्वासथ्य सेवाएं ठैले पर आ गई हैंँ जिला अस्पताल में आज एक मरीज को ठेले पर परिजन लेकर आए और फिर बिना एम्बूलेंस उपलब्ध कराए फिर ठेले पर पत्नी को वापस घर ले गए। जिस शिवपुरी के प्रभारी मंत्री स्वास्थ्य मंत्री रूस्तमसिंह हो, जहां रोज कोलारस उपचुनाव को लेकर मंत्रियों का जमावड़ा हो वहां आईसीयू में पिछले डेढ़ साल से ताला पड़ा हुआ है रोज मंत्री आ रहे हैं पर अस्पताल के हालात नहीं सुधर रहे हैं।  

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले अस्पताल में उस समय सनसनी फैल गई जब एक पति अपनी पत्नी को इलाज कराने के लिए ठेले पर लेकर आया। बताया जाता है कि उसकी पत्नी को फालिश मार गई थी और किराए के लिए रुपए न होने पर वह अपनी पत्नी को चार पहिए के ठेले पर लेकर आया। वहीं जिला अस्पताल में पदस्थ जिम्मेदारों ने ऐसी किसी बात की सूचना होने से मना किया। 

पुरानी शिवपुरी में रहने वाले इमरान खान ने बताया कि उसकी पत्नी को फालिश मार गई थी जिससे वह चलने-फिरने में असमर्थ थी। उसने बताया कि वह अत्यंत गरीब है और मजदूरी करके अपना गुजर-बसर कर रहा है। उसने बताया कि पत्नी की बीमार थी लेकिन उसके पास किराए तक के लिए रुपए नहीं थी जिस पर वह अपनी पत्नी शवनम को ठेले पर बैठाकर अस्पताल लेकर आया, लेकिन जब इलाज नहीं मिला तो वह वापस लौट गया। 

चार किलोमीटर बैठाकर लाया ठेले पर पत्नी को
बताया जाता है कि पुरानी शिवपुरी और अस्पताल की दूरी में लगभग चार किलोमीटर का अंतर है। इमरान ने बताया कि वह पुरानी शिवपुरी में रहता है और पत्नी को ठेले पर बैठाकर खुद ही उसे चलाकर अस्पताल लगभग चार किलोमीटर तक लाया। 

इनका कहना है
इस तरह का मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है। आपने बताया है तो जानकारी ले लेते है। अस्पताल में आने वाले हर मरीज का उपचार किया जा रहा है। 
एसएस गुर्जर, आरएमओ जिला अस्पताल