बस में ग्वालियर जा रहा नकली घी पुलिस ने पकड़ा, दो पर केस दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी से ग्वालियर जा रही एक पीले कलर की बस में पुलिस शुक्रवार को छापा मारकर नकली घी पकड़ा। जांच-पड़ताल में पता चला कि इस नकली घी को ग्वालियर में खपाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन कोतवाली पुलिस को सूचना मिली और इस घी को जब्त कर दो के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
 
जानकारी के अनुसार कल दोपहर को कोतवाली पुलिस के पास एक अज्ञात कॉल आया कि शिवपुरी से ग्वालियर जा रही एक बस की डिक्की में नकली घी की बडी खेप को ग्वालियर पहुंचाया जा रहा है। कोतवाली टीआई संजय मिश्रा ने इस सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हुए शिवपुरी के प्राईवेट बस स्टैंड पर ग्वालियर को जा रही एक पीले कलर की बस क्रमांक एमपी-033, सीई-1305 को रूकवाया। 

ड्रायवर ने इस बस की डिक्की को खोलकर दिखाने को कहा, बताया जा रहा है कि इस बस की डिक्की में 6 कार्टून स्पेशल शेर के दिखे, इन कार्टूनों को खोलकर देखा तो उसमें लगभग सौ किलोग्राम नोवा व सांची जैसे ब्रांड के नाम से छपे घी के पैकेट मिले। संभावना व्यक्त की जा रही है कि उक्त घी नकली था और उसे ग्वालियर पहुंचाया जा रहा था। ट्रांसपोर्ट पर बिल की मांग के कारण इस घी का बसों से परिवहन कराया जा रहा था। 

पुलिस ने ड्रायवर से पूछताछ की तो वह इस घी के मालिक का नाम नहीं बता पाया सिर्फ ऑटो के ड्रायवर का नंबर दिया। पुलिस ने इस ऑटो ड्रायवर जिसका नाम शब्बीर निकला उसने इस घी को बस तक पहुंचाने वाले कस्टम गेट निवासी विवेक जैन नामक व्यक्ति के घर से लेकर आया था। इस पड़ताल के बाद कोतवाली पुलिस जब विवेक जैन के घर पहुंची लेकिन वह घर पर नहीं मिला। लेकिन पुलिस ने मामले में विवेक जैन निवासी सदर बाजार टेकरी व बंटी पुत्र गोपाल कुशवाह निवासी रामजानकी मंदिर के पीछे करौदी कॉलोनी शिवपुरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।