संपत्ति विवाद को लेकर देवर ने की विधवा भाभी की मापीट, मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के न्यू ब्लॉक कॉलोनी में रहने वाली एक 40 वर्षीय महिला की संपत्ति को लेकर उसके देवर द्वारा आए दिन गाली-गलौज कर मारपीट की जाती थी जिसे लेकर महिला ने जनुसनवाई में कई बार शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। बीते रोज उसका देवर आया और महिला की बुरी तरह से मारपीट कर दी इसके बाद महिला सीधे जनसुनवाई में पहुंची जहां अधिकारियों ने उसकी स्थिति को देखते हुए तत्काल एफआईआर कराए जाने के निर्देश दिए जिस पर पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके देवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं देवर ने भी अपनी भाभी के खिलाफ पुलिस थाने में मारपीट सहित जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया है। 

महिला अनीता पत्नी स्व. पंकज जैन 40 वर्ष निवासी न्यूब्लॉक शिवपुरी मंगलवार को जनसुनवाई में चोटिल अवस्था में पहुंची। जहां उसने अधिकारियों को अपनी फरियाद सुनाते हुए कहा कि पति की मृत्यु के बाद देवर व जेठ उसे घर से भगाना चाहते हैं और आए दिन संपत्ति को लेकर उसके बच्चों व उसको धमकी दी जाती है। इस संंबंध में उसने पहले पुलिस को शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

इसके बाद वह जनसुनवाई में भी कई बार अधिकारियों को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की लेकिन अधिकारियों द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।  बीते मंगलवार को उसका देवर अमित जैन उसके घर आया और संपत्ति में से हिस्सा मांगने लगा जब महिला ने उन्हें हिस्सा देने से मना कर दिया तो अमित ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की जिससे वह चोटिल हो गई।

इसके बाद महिला जनसुनवाई में चोटिल अवस्था में पहुंची और अधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगाई। जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। मामले में अनीता जैन की शिकायत पर अमित जैन के खिलाफ मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज लिया है। 

वहीं महिला के देवर अमित जैन का कहना है कि उनकी भाभी अनीता जैन उनकी संपत्ति में से हिस्सा नहीं दे रही है। जब भी उनसे हिस्सा मांगने की बात की जाती है तो भाभी उन्हें गालियां देकर जान से मारने की धमकी देती है। मामले में पुलिस ने अमित जैन की शिकायत पर अनीता जैन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।