सार्थक चौहान से ग्वालियर मिलने पहुंचे सीडब्ल्यूसी के सदस्य

शिवपुरी। विगत दिवस दिनांक 2 नवम्बर 2017 गुरूवार को सेन्ट बेनेडिक्ट स्कूल के पास में बालक सार्थक चौहान कक्षा 2 के छात्र की स्कूल बस से दुर्घटना हो गई थी, जिसमें बालक को गंभीर चोटें आयी थी, उक्त बालक की घटना से सम्पूर्ण शहर की पब्लिक आहत हुई है। 

जिसके आधार पर सी.डब्ल्यू.सी.न्यायपीठ ने उक्त घटना को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्यवाही करते हुये, स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया, वहीं 6 नवम्बर को सी.डब्ल्यू.सी. के अध्यक्ष जिनेन्द्र कुमार जैन व सदस्य विनय राहुरीकर ने जयारोग्य चिकित्सालय ग्वालियर पहुंचकर बालक की कुशलक्षेप पूंछी व पिता संदीप चौहान से चर्चा की, श्री जैन ने बताया कि इस हेतु म.प्र. बाल आयोग के अध्यक्ष  राघवेन्द्र शर्मा द्वारा फोन पर निर्देश प्राप्त हुआ था, यद्यपि वह स्वयं भी आने वाले थे पर किसी कारण नहीं पहुंच सके, पर उक्त प्रकरण उनके पूरी तरह संज्ञान में है और आवश्यक कार्यवाही की बात भी कही है। 

यद्यपि बालक स्वस्थ है, फिर भी अभी लम्बे उपचार की आवश्यकता है, और घाव ठीक होने के उपरांत दिल्ली में सर्जरी की जावेगी, ज्ञात हेा कि श्री संदीप चौहान का एक ही बालक हे और पूर्व में भी 8 माह पूर्व घटित घटना श्री यादव के भी एक मात्र बालक है, भविष्य में कोई और घटना घटित न हो, इस हेतु श्री जैन द्वारा आर.टी.ओ. कंग से भी बात की गई है और शीघ्र ही बस स्टाफ व स्कूल संचालकों के साथ एक मीटिंग की जावेगी और व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के साथ-साथ जिम्मेदारी तय की जाएगी। सेन्ट बेनेडिक्ट स्कूल प्राचार्य को 7 दिवस में स्वयं उपस्थित होकर बिंदुवार जबाब देना अनिवार्य होगा, तदोपरांत आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।