लो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गया नया आरटीओ ऑफिस, लगी आग, लाखों का नुकसान, काम ठप्प

शिवपुरी। जिले में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है इसका जीता जागता उदाहरण आज जिला परिवहन कार्यालय में देखने को मिला जब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े आरटीओ कार्यालय में शोर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई जिससे कार्यालय में काम कर रहे  कम्प्यूटर सहित कार्यालय के प्रिंटर जलकर रखा हो गए। बताया जा रहा है कि इस आरटीओ ऑफिस के निर्माण के दौरान पीआईयू द्वारा घटिया सामाग्री का उपयोग किया गया है। जिसके चलते यह हादसा हुआ है। वही दूसरी और इस मामले में बताया जा रहा है कि नए ट्रांसफार्मर में अर्थिग नहीं होने के कारण यह घटना हुई है। 

हांलाकि इन दोनोंं की लापरवाही के बीच नुकसान आरटीओ कार्यालय का हुआ है। इस मामले में आरटीओ का कहना है कि अगर एमसी सही तरह काम कर रही होती तो यह घटना नहीं होती। इस मामले में यह भी कहा जा रहा है कि उक्त आरटीओ कार्यालय के निर्माण में गुणवत्ता को धत्ता दिखाया गया है जिसका परिणाम आने वाले समय में देखने को मिलेगा। 

जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह आज सुबह आरटीओ कार्यालय में कार्यालयीन काम किया जा रहा था। दोपहर करीब 12:30 बजे अचानक विद्युत लाइन में फाल्ट हो गया और वहां आग की चिंगारियां निकलनी शुरू हो गई। देखते ही देखते उक्त चिंगारियों ने भीषण आग का रूप धारण कर लिया। जिससे कार्यालय में लगे कम्प्यूटर सिस्टम और ऑनलाइन यूपीएस चपेट में आ गए। और आग से जल गए। 

जिससे वहां भगदड़ पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। लगभग 1 घंटे तक लोग वहां परेशान होते रहे। बाद में कुछ कर्मचारियों ने साहस का परिचय देकर वहां लगे फायर सिस्टम से आग बुझाने की कार्यवाही शुरू की। हालांकि घटना में कोई भी कर्मचारी और वहां मौजूद लोग हताहत नहीं हुए। 

इनका कहना है- 
एमपीईबी और पीआईयू की गलतियों के कारण हमारा काफी नुकसान हुआ है जब इस मामले में एमपीईबी के अधिकारियों से कहा गया तो वह पीआईयू को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और पीआईयू एमपीईबी को। आग लगने से हमारा ऑनलाइन सिस्टम जल गया है। वहीं कम्प्यूटर भी आग की चपेट में आ गए हैं ऐसी स्थिति में हमारे कार्यालय का काम ठप्प हो गया है जिससे काफी समस्याएं आमजन को झेलनी पड़ेंगी। अब हमने पूरे सिस्टम को भोपाल भिजवा दिया है। या तो यह सही होकर आएगे। या फिर नए तब तक हम कोई और व्यवस्था में लगे है। जिससे काम जल्द प्रारंभ हो सके और लोग परेशानी से बच सके। विक्रम जीत सिंह कंग 
जिला परिवहन अधिकारी शिवपुरी 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------