ट्रांसपोर्ट संचालक की मनमानी: दुकानदारो से दो गुना भाड़ा वसूल रहे, माल हो रहा चोरी

मनोज शिवहरे, कोलारस। भारत देश के निरंतर विकास में सुचारू और समन्वित परिवहन प्रणाली की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। परिवहन और ट्रांसपोर्ट का मुख्य योगदान रहा है। इसके जरिये बड़े व्यापारी छोटे दुकानदारो तक माल आसानी से पहुंचा देते है। जिसके लिए सरकार ने एक निश्चित दर भी तय की है। जिसे बिल्टी और अन्य रूप में वसूला जाता है। 

लेकिन कोलारस नगर में संचालित ट्रांसपोर्ट कंपनी नगर के व्यापारियो के लिए गले की हड्डी बनी हुई है। बताया जाता है कि ट्रांसपोर्ट संचालक द्वारा व्यापारियो के माल का ट्रांसपोर्ट किराया दोगुना वसूला जा रहा है। साथ ही विरोध करने पर दुकानदार को अपशब्द कहे जाते है। कई बार दुकानदारो ने ट्रांसपोर्ट से माल चोरी होने की भी शिकायत की है। लेकिन व्यापारियो की कोई सुनवाई नही होती है। 

सूत्रो की माने तो ट्रांसपोर्ट संचालक द्वारा ही आने वाले सामान से कुछ सामान चोरी कर लिया जाता है। और जब इसकी शिकायत की जाती है तो कोई सुनवाई नही की जाती है। और माल को दो नंबर का बताकर उल्टा व्यापारी को गलत ठहराया जाता है। जबकि सरकार की नीती के अनुसार अब सभी माल बिल सहित व्यापारी के पास भेजा जा रहा है। जिसके तहत ट्रांसपोर्ट से आना वाला सभी माल एक नंबर में ही दर्ज किया जाता है। अगर कोई ट्रांसपोर्ट संचालक दो नंबर का माल लेकर आता है। तो यह ट्रांसपोर्ट संचालक स्वयं इसका उत्तरदाई होता है।