Saturday, August 05, 2017

आरा मशीन का ताला तोडक़र घुसे चोर, एलईडी और सीसीटीवी कैमरे तोड़े

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित शिवपुरी होटल के पीछे ओमप्रकाश आरा मशीन पर रात्रि में चोरों ने धावा बोल दिया और वहां बने कार्यालय की खिडक़ी तोड़ दी और अंदर घुसकर दराज में रखे 12 हजार रूपए नगदी चोरी कर ले गए। चोरों ने चोरी करने से पूर्व मुख्य दरवाजे सहित आरा मशीन प्रांगण में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। इसके बाद कार्यालय की एलसीडी को भी तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश पुत्र रतनलाल अग्रवाल निवासी कमलागंज की आरा मशीन शिवपुरी होटल के पीछे स्थित है। जहां रात्रि करीब 10 बजे श्री अग्रवाल अपने स्टाफ के साथ आरा मशीन में ताला लगाकर बाहर आ गए थे। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने आरा मशीन के मुख्य दरवाजे पर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया और दरवाजे का ताला तोडक़र अंदर घुस गए। 

चोरी करने से पूर्व चोरों ने आरा मशीन प्रांगण में लगे तीन अन्य कैमरों को भी तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने वहां स्थित कार्यालय की खिडक़ी तोड़ी और कार्यालय में अंदर प्रवेश कर दराज में रखे 12 हजार रूपए नगदी चोरी कर लिए। चोरों ने सीसीटीवी कैमरे सिस्टम के साथ साथ वहां लगी एलईडी भी तोड़ दी। सीसीटीवी सिस्टम और कैमरे टूट जाने से उक्त चोरी की वारदात कैमरे में कैद नहीं हो सकी। आज सुबह लगभग 7 बजे वहां का कर्मचारी भगवानलाल पहुंचा तो उसे चोरी की जानकारी लगी। जिसने तुरंत ही अपने मालिक को सूचना दी। सूचना पाते ही श्री अग्रवाल वहां पहुंचे और पुलिस को मौके पर बुला लिया। जहां पुलिस ने छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। 

मंदिर की दानपेटी चुराई
ओमप्रकाश आरा मशीन में चोरी करने के बाद चोरों ने आरा मशीन के पीछे स्थित एक मंदिर को निशाने पर लिया जहां से चोर मदिर की दानपेटी भी ले गए। आरा मशीन के संचालक ओमप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि उक्त मंदिर पर सावन के चलते भक्त दर्शन करने आते हैं जहां भक्त अपनी श्रृद्धानुसार दान पेटी में डालते थे। उक्त चोरों ने वहां से पेटी ही चोरी कर ली। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।