सिंध परियोजना उद्घाटन कांड: नपा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित 50 कांग्रेसियों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के शक्ति प्रर्दशन के कारण मुन्नालाल कुशवाह सहित 50 कांग्रेसियो पर मामला अपराधिक मामला दर्ज हो गया है। जैसा कि विदित है कि इस समय सिंध जलावर्धन योजना पर श्रेय लेने की राजनीति चल रही है। आज स्थानीय विधायक एवं मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को मडिखेड़ा पहुचंकर इंंटेकबेल का विधिवत उद्घाटन करना था। शिवपुरी ने इसकी पूरी तैयारी भी कर ली थी और विधिवत उद्घाटन की घोषणा होनी थी। 

शिवपुरी नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को राजे के हाथो इंटकबैल का उद्घाटन स्वीकार्य नही था,मुन्नालाल का कहना था कि जबसे वह अध्यक्ष बने है इस योजना को गति मिली है। इस कारण मुन्नालाल का भी उद्घाटन करने का हक बनाता है। 

इस कारण कल मुन्नालाल कुशवाह ने जिले के 50 कांग्रेसियो को लेकर मडीखेड़ा पहुंचकर इंटकबैल पर चढाई कर दी। और कपंनी के कर्मचारी इंटकबैल का ताला जड कर वहां से फरार हो गए थे,लेकिन मुन्ना की फौज नही रूकी इंटकबैल के पास वाले रूम में पहुंचकर विधिवत पूजा अर्चना कर इंटकबैल की मशीनरियो का औपचारिक रूप से उद्घाटन कर फोटो-सेशन करा दिया। 

बताया यह भी गया है कि मुन्ना ने जब मशीन के स्र्टाटर का बटन दबाया था जब बिजली नही थी,वही कांग्रेसियो ने आरोप लगाया कि बिजली गई नही है,इसका विधिवत अपहरण मुन्ना के उद्घाटन को लेकर करवाया गया है। 

मुन्नालाल के इस शक्ति प्रर्दशन के परिणाम स्वरूप इस सिंध जलावर्धन योजना पर काम कर रही दोशियान कंपनी के मैनेजर महेश मिश्रा कि रिर्पोट पर थाना सतनवाडा ने शिवपुरी नपा अध्यक्ष मुन्नालाल और नपाउपाध्यक्ष अन्नी शर्मा सहित 50 अन्य कांग्रेसियो पर आईपीसी की धारा 147, 341, 294, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस पूरे प्रकरण में अभी तक यशोधरा राजे ने कोई प्रतिक्रिया नही दी है। लेकिन मुन्ना और उनकी फौज पर मामला दर्ज होने के कारण अब यह मामला ज्यादा तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। और इस पूरे काण्ड के कारण इस योजना की गति अवश्य थम जाऐगी। अब खबर आ रही है कि इस मामले को लेकर कांग्रेस एक जुट हो गई है। और सभी कांग्रेसी अभी कांग्रेस कार्यालय पर एकत्रित हो गए है। अब देखना यह है कि इस मामले में कांग्रेस क्या रणनीति बनाती है। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------