Sunday, July 02, 2017

आर्ईजी सहित 32 थानों की पुलिस ने रोपे 2 हजार पौधे

शिवपुरी। आज पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार के निर्र्देशन में एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के मार्गदर्शन में जिले भर के 32 थानों में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस एक साथ वृहद पौधारोपण कार्र्यक्रम आयोजित किया जिसमें जिले के सभी थाना प्रभारियों सहित स्टाप के लोगों ने अपने-अपने थाना प्रांगण में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

आज पुलिस परेडग्राउण्ड में आईजी अनिल कुमार ने सर्व प्रथम नीम का पौधारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक पौधा सौ पुत्रों के समान है। क्योंकि पौधों से हमें प्राणवायु मिलती है। यदि पौधा नहीं होगा तो हमें ऑक्सीजन कहां से मिलेगी। आगे उन्होंने कहा कि जीवन जीने के लिए जैसे हमें खाना, पानी की आवश्यकता होती है उसी तरह हमें वायु की भी पर्र्याप्त आवश्यकता होती है। इसलिए पेड़ भी हमें आवश्यक रूप जरूरी है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने जामुन पौधा रोपा।

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने भी पौधारोपण किया। इसके साथ ही पुलिस ने पूरे जिले के थानों में इस प्रकार पौधा रोपण किया जिसमें बम्हारी में 20, सतनवाड़ा में 50, सुभाषपुरा में 50, कोलारस में 25, बदरवास में 50्र, तेन्दुआ में 35, इंदार में 40, रन्नौद में 40, पोहरी में 100, छर्च में 50 बैराड़ में 40, गोवर्धन में 100, गोपालपुर में 50, सिरसौद में 100, करैरा में 30, सुरवाया में 30 नरवर में 50, दिनारा में 50, कोतवाली में 50, पिछोर में 50, अमोला में 250, सीहोर में 50, भौंती में 50, मायापुर में 80, खनियांधाना में 25, बामौरकला में 25, गोपालपुर में 40, देहात में 30 फिजीकल में 10, अजाक में 25, पुलिस लार्ईन मं 100, यातायात में 20 पौधों सहित पूरे जिले भर में दो हजार पौधारोपण किया गया।  

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।