Sunday, June 25, 2017

खतौरा जैन मंदिर में चोरी, जूते और एटीएम छोड़ गए चोर

बदरवास। जिले के बदरवास जनपद के इंंदार थाना क्षेत्र के ग्राम खतौरा में चोरों जैन मंदिर को निशाना बनाते हुए मंदिर में रखे 10 हजार नगदी सहित चांदी के मुकुट पार कर दिए। इस पूरे घटनाक्रम में चोर छत के रास्ते मंदिर में दाखिल हुए और चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है। जिसके चलते उक्त चोर जल्द ही गिरफ्तार हो सकते है। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह खतौरा गांव में जैन मंदिर का चौकीदार उठा और मंदिर का लॉक देखा तो बाहर से लगा हुआ था। चौकीदार ने लॉक खोलकर देखा तो मंदिर में चोरी होने का संदेह लगा तो तुरंत चौकीदार ने मंदिर की समिति के अध्यक्ष को उक्त घटना की सूचना दी। मंदिर समिति के अध्यक्ष ने मंदिर में जाकर देखा तो मंदिर में चोरी की घटना का पता चला। जब देखा तो मंदिर से 8 चांदी के मुकुट और छत्र गायव मिले। जब देखा तो दानपेटी में रखे 10 हजार रूपए भी गायव थे। 

इस घटना की सूचना तुरंत इंदार थाना पुलिस को दी। पुलिस फोंरसिंक डॉग के साथ मौके पर पहुंची तो देखा कि चोर छत के रास्ते मंदिर में दाखिल हुए है। जहां चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोर अपने कीचड़ में विगड़े जूते छोडक़र भागे है। इस घटना स्थल पर पुलिस को एक एटीएम भी मिला है जो संभबत: पुलिस को इस चोरी को ट्रेस करने में अहम भूमिका अदा करेंगा। अब यह एटीएम किसका है यह स्पष्ट नहीं हुआ है। संभावना है कि पुलिस इस मामले का जल्द ही खुलासा करेंगी। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।