Wednesday, June 21, 2017

हरे वृक्षो का व्यापार करने वालो पर शिकंजा कसना मेरी पहली प्राथमिकता: एस.एस तोमर

कोलारस। वन विभाग की कोलारस रेंज लगभग एक वर्ष से प्रभारियों के भरोसे चल रही थी लेकिन अभी हाल ही में कोलारस वन रेंज की कमान वन मण्डल अधिकारी ने शेलेन्द्र सिंह सिकरवार को सौंपी है। कोलारस के नए रेंजर ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से चर्चा करते हुए बताया कि वह यहां पोस्टिंग से पहले सागर जिले के देवरी में पदस्त थे। देवरी में करीब 5 वर्ष कार्यभार संभालने के बाद उनके अच्छे व्यवहार और स्वच्छ छवि के कारण अब उनहे कोलारस रेंज का प्रभार सोंपा गया है। जिसे वह पूरी मेहनत और ईमानदारी से निभाऐंगे। 

अपनी कार्यशैली और आगे कि रणनीती के बारे में बताते हुए शेलेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पहली प्राथमिकता हरे वृक्षो को कटने से बचाना आज जहां पूरा विश्व खनिज संपदा और पेड़ पौधो को बचाने में लगा है। हर वर्ष सरकार और समाज सेवी लोग लाखो करोड़ो रूपए खर्च कर पेंड़ पौधे लगा रहे है। 

दूसरी तरफ कुछ लोग जो चंद पैसो कि लालच में हरे पेड़ो को काट रहे है और विशाल जंगलो को बर्बाद कर नष्ट कर रहे है। ऐसे लोगो पर सभी के सहयोग से लगाम कसी जाएगी। जिसके लिए में खुद देर रात तक टीम के साथ गश्त कर रहा हूॅ और ऐसे ही लकड़ी का परिवहन करने वाले लकड़ी से भरा ट्रेक्टर पकड़ा भी है। जिस पर कड़ी कायर्वाही की जानी है। पकड़ा गया ट्रेक्टर ग्राम शेसई से आम, जामुन आदि की हरी लकड़ी भरकर जा रहा था जिसे हमने मुखबिर कि सूचना पर पकड़ा है। और कार्यवाही की जद में लिया है। आगे भी ऐसी ही कार्यवाही जारी रहेंगी। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।