Wednesday, June 28, 2017

तिरपाल के गोदाम में लगी आग, एक घंटे में आग पर पाया काबू

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतबाली क्षेत्र के 14 नम्बर कोठी पर स्थित बीपह चौधरी के बाड़े में एक बाड़े में मौजूद कपड़ा और प्लास्टिक के तिरपाल गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। बीती रात्रि 14 नम्बर कोठी पर स्थित बीपी चौधरी के बाड़े में मौजूद कपड़ा और प्लास्टिक के तिरपाल के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गर्ई। आग इतनी भीषण थी कि गोदाम की छत और दीवारों में दरार आ गर्ई। 

देखते ही देखते आग ने इतना भीषण रूप धारण कर लिया कि पूरे क्षेत्र में हडक़ंप पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। बाद में फायर बिग्रेड की सहायता से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने प्रेशर न होने के कारण आग बुझाने में काफी समस्या आर्ई। 

जानकारी के अनुसार बीपी चौधरी के बाड़े में दिलीप नामदेव का कपड़े और तिरपाल का गोदाम स्थित है। जहां कल रात्रि करीब 9:30 बजे अचानक से गोदाम में आग लग गर्ई और वहां धुंआ उठने लगा। जिसे देखकर आसपास के लोगों ने पता लगाया तो उक्त गोदाम में आग लगी हुई थी। 

यह सूचना तुरंत ही पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी गई जहां से फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची लेकिन फायर बिग्रेड पर मौजूद फायर मैन अनुभवी न होने के कारण आग बुझाने में सफल नहीं हो सका। 

मोहल्ले वाले सचेत न होते तो पूरे मार्केट में फैल जाती आग
फायर बिग्रेड में भी प्रेशर न होना आग बुझाने में देरी का कारण बना। इस दौरान लोगों का गुस्सा फायर बिग्रेड पर मौजूद कर्मचारियों पर निकला। बाद में वार्ड क्रमांक 9 के पार्षद आकाश शर्मा ने लेजम अपने हाथ में ली और आग पर पानी का छिडक़ाव किया। 

आग की लपटें इतनी भीषण थी कि आसपास की दुकानों पर भी आग का प्रभाव पड़ गया हालांकि उन दुकानों को नुकसान नहीं हुआ। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि अगर आग पर काबू पाने में कुछ देर और हो जाती तो आग पूरी मार्केट में फैल जाती। जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता था। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।